एनएच निर्माण में बाधक बने मकानों को गिराया

आजमगढ़ एनएच-233 गोरखपुर लिक एक्सप्रेस पर कंधरापुर थाने के महराजपुरा में रविवार को प्रशासन ने निर्माण में बाधा बनें दर्जनों लोगों के मकान को ढहवा दिया। इसे लेकर घंटों प्रशासन को मशक्कत करना पड़ा। तीन पोकलैंड मशीनों ने इन मकानों ढहा दिया। इसी के साथ निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 05:25 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 05:25 PM (IST)
एनएच निर्माण में बाधक बने मकानों को गिराया
एनएच निर्माण में बाधक बने मकानों को गिराया

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : एनएच-233 गोरखपुर लिक एक्सप्रेस पर कंधरापुर थाने के महराजपुर में रविवार को प्रशासन ने निर्माण में बाधा बने दर्जनों लोगों के मकान को ढहवा दिया। इसे लेकर घंटों प्रशासन को मशक्कत करनी पड़ी। तीन पोकलैंड मशीनों ने इन मकानों ढहा दिया। इसी के साथ एनएच का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया।

जिन लोगों के मकान ढहवाए गए उनमें अंसारी बेगम, योगेंद्र, मुन्नीलाल, रामबदन, त्रिलोकी, विश्वनाथ, बुद्धिराम, रामधनी, रामनाथ, शारदा देवी, सुनील, अनिल आदि शामिल थे। सीआरओ हरीशंकर ने बताया कि इन लोगों का मकान गोरखपुर लिक एक्सप्रेस में चला गया था। इन लोगों को सरकार की तरफ से बकायदा मुआवजा भी दे दिया गया था। इसके बावजूद यह लोग मकान खाली नहीं कर रहे थे और न ही ढहा रहे थे। इसे लेकर कई बार इन्हें चेतावनी भी दी गई थी लेकिन कोई असर नहीं पड़ रहा था। इस पर प्रशासन तीन पोकलैंड के साथ महराजपुरवा में पहुंचा और बाधक बने मकानों को ढहवा दिया। इसे लेकर गहमागहमी की स्थिति रही। इस दौरान सीआरओ के साथ सीनियर प्रोजेक्ट मैनेजर श्रीधर राव भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी