प्रेरणा दिवस के रूप में मनेगी चंद्रशेखर की 94वीं जयंती

- रामपुर में हुई ट्रस्ट के सदस्यों की बैठक में तैयारी पर मंथन -तानाशाही के खिलाफ बगा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:17 PM (IST)
प्रेरणा दिवस के रूप में मनेगी चंद्रशेखर की 94वीं जयंती
प्रेरणा दिवस के रूप में मनेगी चंद्रशेखर की 94वीं जयंती

- रामपुर में हुई ट्रस्ट के सदस्यों की बैठक में तैयारी पर मंथन

-तानाशाही के खिलाफ बगावत के पर्याय रहे पूर्व प्रधानमंत्री

जागरण संवाददाता, जहानागंज (आजमगढ़) : क्षेत्र के श्री चंद्रशेखर स्मारक ट्रस्ट रामपुर में गुरुवार को ट्रस्ट समिति के सदस्यों की हुई बैठक में 17 अप्रैल को चंद्रशेखर जी की 94जयंती को प्रेरणा दिवस के रूप में सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया गया।

ट्रस्ट के संस्थापक पूर्व मंत्री व विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह के प्रतिनिधि उदय शंकर चौरसिया ने कहा कि तानाशाही के विरोध में बगावत के पर्याय रहे राष्ट्रपुरुष चंद्रशेखर जी का संपूर्ण जीवन समाज के अंतिम व्यक्ति के उदय के लिए समर्पित रहा। उन्होंने अन्याय के विरुद्ध कभी झुकने का नाम नहीं लिया। उनका संघर्षमय जीवन युवाओं को हर पल प्रेरणा प्रदान करता रहेगा। श्री चौरसिया ने कहा कि 17 अप्रैल को सुबह नौ बजे से कोविड-19 के नियमों का अनुपालन करते हुए पूर्व पीएम की प्रतिमा पर बारी-बारी से श्रद्धा सुमन अर्पित किया जाएगा। यशवंत सिंह के आजमगढ़ के प्रतिनिधि अशोक पांडेय ने कहा कि ट्रस्ट परिसर में स्थापित श्री चंद्रशेखर जी की प्रतिमा युवाओं को राजनीति का हुनर प्रदान करने के साथ-साथ आत्मबल एवं संयम के साथ संघर्ष करने की प्रेरणा प्रदान करता रहेगा।

इस अवसर पर ट्रस्ट के प्रबंधक बृजेश कांदू, कोषाध्यक्ष लाल बहादुर सिंह लालू, अरविद सिंह, सुनील सिंह उर्फ बल्लू, श्रीराम सिंह, ओमप्रकाश सिंह, झब्लू सिंह, बबलू राम, चंचल चौबे, अतुल चौबे, बिरेंदर राजभर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी