सगड़ी क्षेत्र में कोरोना से जंग को उतरी टीम

सगड़ी तहसील क्षेत्र में बढ़ते कोरोना का रफ्तार रोकने के लिए प्रशासन ने अभियान शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 03:49 PM (IST)
सगड़ी क्षेत्र में कोरोना से जंग को उतरी टीम
सगड़ी क्षेत्र में कोरोना से जंग को उतरी टीम

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़) : सगड़ी तहसील क्षेत्र में बढ़ते कोरोना का रफ्तार रोकने के लिए प्रशासन ने अभियान शुरू कर दिया है।एसडीएम ने स्वास्थ्य और राजस्व विभाग की टीम को क्षेत्र में उतारा है तो वहीं संक्रमण की जांच के साथ दवाओं का किट का वितरित करने का निर्देश दिया है।

उपजिलाधिकारी गौरव कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम गांव-गांव में लोगों के संक्रमण की जांच कर उन्हें दवाओं का किट और रोग से बचाव के लिए सलाह दे रही है।आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और स्वास्थ्य सहायिकाओं को थर्मल स्कैनिग में लगाया गया है।राजस्व विभाग को फैल रहे संक्रमण की प्रतिदिन की रिपोर्ट देने को कहा गया है। सगड़ी तहसील के देवारांचल में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जिस तेजी से बढ़ रही है उससे इस क्षेत्र के लोगों की चिता बढ़ती जा रही है।

हरैया ब्लाक में 73 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जबकि महराजगंज ब्लॉक के देवारा क्षेत्र के 44 लोग भी करोना पॉजिटिव हैं।एक सप्ताह पूर्व सेवड़ाकुंड, चांदपट्टी, हरैया में बढ़ती मृत्यु दर से स्थानीय प्रशासन भी सकते में आ गया। एसडीएम ने बताया कि इन गांव में विशेष रुप से अभियान चलाकर लोगों को दवाओं का किट दिया जा रहा है। उनके स्वास्थ्य की जांच की जा रही है और लगातार इन गांवों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमण की जांच में हरैया ब्लाक के 73, महाराजगंज के 44, अजमतगढ़ के 13 और बिलरियागंज में 28 लोग संक्रमित पाए गए हैं। हरैया ब्लाक के सेवरा कुंड गांव में ही 20 तथा रामनगर गांव में 31 लोग महामारी की चपेट में हैं।

इस पर नियंत्रण के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरैया, लाटघाट, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अजमतगढ़ की पूरी टीम काम कर रही है। राजस्व विभाग की टीम गांव-गांव में संक्रमित लोगों का पता लगाकर रोज रिपोर्ट प्रेषित कर रही है। उप जिलाधिकारी ने कहा है कि यदि कोई भी व्यक्ति कोरोना से संक्रमित हो रहा है तो हमें सूचित करे। मेडिकल टीम दरवाजे पर जाएगी और दवा के साथ उचित सलाह देगी।

chat bot
आपका साथी