मतपत्र से गायब हो गई सुमन की आटा चक्की, हंगामा

हरैया ब्लाक के चांदपट्टी से क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:08 PM (IST)
मतपत्र से गायब हो गई सुमन की आटा चक्की, हंगामा
मतपत्र से गायब हो गई सुमन की आटा चक्की, हंगामा

जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़) : हरैया ब्लाक के चांदपट्टी से क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहीं सुमन साहनी के समर्थकों ने बैलेट पेपर में चुनाव चिह्न परिवर्तित होने का आरोप लगाते हुए मतदेय स्थल पर हंगामा किया। सूचना पर पहुंचे सहायक निर्वाचन अधिकारी आमिर अली, नायब तहसीलदार प्रभाकर मिश्रा और थानाध्यक्ष रौनापार तारकेश्वर राय ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया।

सुमन साहनी पत्नी सोनू साहनी बीडीसी सदस्य का चुनाव लड़ रही हैं। सुमन साहनी ने बताया कि सहायक निर्वाचन अधिकारी द्वारा मुझे आटा चक्की चुनाव चिह्न आवंटित किया गया था। सोमवार को जब मतदाता मतदान करने गए तो मतपत्र में आटा चक्की चुनाव निशान ही नहीं था। इससे लोग वापस आने लगे। इसकी शिकायत जब पीठासीन अधिकारी से की गई तो उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया। मेरे पति ने इसकी शिकायत उपजिलाधिकारी से की।

इस बीच पहुंचे अधिकारियों ने मतपत्र पर छपे अंगूठी के निशान पर ही मतदान कराने का की सलाह दी। सहायक निर्वाचन अधिकारी आमिर खान ने बताया कि चांदपट्टी से तीन प्रत्याशी मैदान में थे। बैलट पेपर के क्रमांक के अनुसार प्रथम नंबर पर अनार, दूसरे नंबर पर अलाव और तीसरे नंबर पर अंगूठी थी। गलतफहमी में प्रत्याशी ने अपना निशान अंगूठी के स्थान पर आटा चक्की समझ लिया।

chat bot
आपका साथी