सड़क सुरक्षा के प्रति छात्रों को किया जागरूक

शहर के हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को यातायात नियम व सड़क सुरक्षा को लेकर सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में मौजूद छात्रों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 07:38 PM (IST)
सड़क सुरक्षा के प्रति छात्रों को किया जागरूक
सड़क सुरक्षा के प्रति छात्रों को किया जागरूक

आजमगढ़ : शहर के हरबंशपुर स्थित सर्वोदय पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को यातायात नियम व सड़क सुरक्षा को लेकर सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में मौजूद छात्रों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया।

एसपी ट्रैफिक मोहम्मद तारिक ने छात्रों के बीच संवाद करते हुए कहा कि प्रतिवर्ष देश में सड़क दुर्घटनाओं की संख्या बढ़ती जा रही है, जबकि पुलिस व यातायात पुलिस की ओर से प्रति वर्ष सड़क सुरक्षा से संबंधित विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जाता है। उन्होंने छात्रों को बताया कि वाहन चलाते समय हेलमेट व सीट बेल्ट का प्रयोग करें। नशे की हालत में वाहन न चलाए। ड्राइ¨वग के दौरान या सड़क पर चलने के समय मोबाइल फोन पर बात न करें। सड़क पार करते समय दाएं, बाएं देखें। इसके बाद जेब्रा क्रा¨सग पर सड़क पार करने का प्रयास करें। छोटी-छोटी ट्रैफिक रूल का पालन करने से सड़क दुर्घटनाओं की अधिकतर घटनाओं को रोका जा सकता है। यातायात उप निरीक्षक अभिषेक ¨सह ने छात्रों से कहा कि वे बगैर लाइसेंस के गाड़ी न चलाए। यातायात नियमों का उल्लंघन न करें। उन्होंने छात्रों को सड़क दुर्घटना हेल्प लाइन नंबर 1073 व वाट्सएप नंबर 9454457767 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कहीं भी दुर्घटना होने पर इस नंबरों पर फोन कर पुलिस को सूचना दें। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद यादव, निदेशिका कंचन यादव, प्रधानाचार्य एसपी दास समेत अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी