पुरानी पेंशन के लिए सशक्त आंदोलन जरूरी

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को शिब्ली नेशनल इंटर कालेज के सभागार में जिलाध्यक्ष बृजेश राय की अध्यक्षता में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:59 PM (IST)
पुरानी पेंशन के लिए सशक्त आंदोलन जरूरी
पुरानी पेंशन के लिए सशक्त आंदोलन जरूरी

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ की बैठक रविवार को शिब्ली नेशनल इंटर कालेज के सभागार में जिलाध्यक्ष बृजेश राय की अध्यक्षता में हुई। जिसमें मुख्य रूप से पुरानी पेंशन सहित शिक्षक समस्याओं एवं संगठन विस्तार पर चर्चा की गई।

संगठन के प्रदेश महामंत्री इंद्रासन सिंह ने कहा कि पुरानी पेंशन अप्रैल 2005 से एक पक्षीय रूप से समाप्त कर दी गई। इसके लिए प्रत्येक स्तर से शिक्षकों को एकजुट होकर संघर्ष करना होगा। ध्रुव मित्र शास्त्री एवं दिवाकर तिवारी ने कहा कि शिक्षकों को संगठनात्मक शक्ति प्रदान करने की जरूरत है। जिलाध्यक्ष बृजेश राय ने कहा कि जिले में एनपीएस का प्राण खाते में न जाना एक गंभीर समस्या बनी है। बताया कि प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर 25 अगस्त को डीआइओएस कार्यालय के समक्ष समस्याओं के समाधान के लिए एक दिवसीय धरना प्रस्तावित है। यदि जनपद स्तर पर समस्याओं का समाधान तो धरना अनवरत जारी रहेगा। जिला मंत्री विजय कुमार सिंह ने प्रत्येक इकाई की समस्याओं को लिपिबद्ध किया एवं उनका शीघ्र समाधान कराने की बात कही। संचालन मीडिया प्रभारी डा. वीरेन्द्र कुमार मौर्य ने किया। परशुराम यादव, मुन्नू यादव, रविद्र राय, कमलेश राय, आनंद यादव, ऋषिकेश मिश्र, दुखंती यादव ,सुरेंद्र प्रताप राय, राम बहादुर यादव आदि थे।

chat bot
आपका साथी