25 हजार का इनामी बदमाश मुंबई में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में हुई लूट की घटना में वांछित चल रहे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:44 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:48 PM (IST)
25 हजार का इनामी बदमाश मुंबई में गिरफ्तार
25 हजार का इनामी बदमाश मुंबई में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में हुई लूट की घटना में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने डीएल, मोबाइल, एटीएम कार्ड व साढ़े दस हजार रुपये बरामद किया।

गिरफ्तार अपराधी असवद पुत्र तब्बुल उर्फ तालिब ग्राम फरिहां थाना निजामाबाद का मूल निवासी है। वह बचपन से अपने पिता के साथ मुंबई रहता था। वर्ष 2008 में किसी बात को लेकर कुछ लोगों से मारपीट हो गई और उसके खिलाफ मुंबई में मुकदमा दर्ज हो गया था। विदेश जाने के लिए उसने पासपोर्ट का आवेदन किया था। मुकदमा दर्ज होने के चलते मुंबई से उसका जब पासपोर्ट नहीं बन पाया, तो अपने पैतृक गांव फरिहा लगभग एक वर्ष पूर्व आकर अपना पासपोर्ट बनवाने का प्रयास करने लगा था। इस दौरान इसकी मुलाकात फरिहां के एक अन्य अपराधी उमर से हो गई। उमर ने असवद को बताया कि एक व्यक्ति हवाला का काफी रुपये लेकर सरायमीर से कस्बा फूलपुर जाने वाला है, जिसे लूटना है। असवद और उमर अन्य साथियों के साथ कस्बा फूलपुर कार से पहुंचे। उक्त व्यक्ति को आते देख बदमाशों ने कार से उसकी बाइक में टक्कर मार दी और उसके पास से सात लाख से अधिक रुपये लूटकर भाग गए थे। लूट के रुपये में से असवद को 1 लाख 55 हजार रुपये हिस्सा के तौर पर मिले थे। लूट के रुपये लेकर असवद पुलिस से बचने के लिए आजमगढ़ से भागकर मुंबई चला गया। मुंबई में रहकर उसने अपना एक गैंग बना लिया और लूट की घटना को अंजाम देने लगा था। इसके साथ ही वह स्मैक की भी सप्लाई करने लगा था।

फूलपुर में हुई लूट की घटना में वांछित चल रहे असवद की गिरफ्तारी के लिए आजमगढ़ एसपी ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। असवद की गिरफ्तारी के लिए फूलपुर पुलिस ने एसटीएफ से सहयोग मांगा था। एसटीएफ के सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ मुंबई पहुंचकर इनामी अपराधी को गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी