संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर तैनात होंगे स्टेटिक मजिस्ट्रेट

आजमगढ़ : उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में जिला मुख्यालय से 40 से 50 किलोमीटर की दूरी पर बनने वाले परीक्षा केंद्रों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। खासकर 25 संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। इन परीक्षा केंद्रों पर सचल दल की जहां नजर रहेगी वहीं विभाग भी आकस्मिक छापेमारी करेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 09:27 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 09:27 PM (IST)
संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर तैनात होंगे स्टेटिक मजिस्ट्रेट
संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर तैनात होंगे स्टेटिक मजिस्ट्रेट

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा में जिला मुख्यालय से 40 से 50 किलोमीटर की दूरी पर बनने वाले परीक्षा केंद्रों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी। खासकर 25 संवेदनशील परीक्षा केंद्रों पर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के अलावा भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी। इन परीक्षा केंद्रों पर सचल दल की जहां नजर रहेगी वहीं विभाग भी आकस्मिक छापेमारी करेगा।

जनपद में कुल 304 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में कुल दो लाख 20 हजार 241 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इसमें हाईस्कूल के एक लाख 16 हजार 907 तथा इंटरमीडिएट के एक लाख तीन हजार 334 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा सात फरवरी से शुरू हो रही है। जनपद में 14 केंद्रों को अति संवेदनशील तथा 11 परीक्षा केंद्र को संवेदनशील की श्रेणी में रखा गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. वीके शर्मा ने बताया कि पहले से ही परीक्षा को नकल विहीन बनाने के लिए सभी केंद्र व्यवस्थापकों को आदेश जारी कर दिया गया है। तहसीलवार संकलन केंद्र बने

उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ (वित्तविहीन गुट) का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जिलाधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलकर जनपद में तहसीलवार संकलन केंद्र बनाने को लेकर ज्ञापन सौंपा। प्रदेश अध्यक्ष लाल बिहारी यादव ने कहा कि 304 परीक्षा केंद्रों को सुबह 608, शाम को 608 बंडल वाहकों द्वारा बाइक से 60-65 किमी दूर से बोर्ड की कॉपियों को जमा करने की समस्या होगी। ऐसे में तहसीलवार ही संकलन केंद्र बनाया जाए। प्रतिनिधिमंडल में हरिराम, प्रवीण श्रीवास्तव, कैलाश नाथ यादव, लाल बहादुर ¨सह, ज्ञानप्रकाश ¨सह, गुलाब आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी