पुजारी का हाथ-पैर बांध छह बेशकीमती मूर्तियों की लूट

मुबारकपुर कस्बा के मोहल्ला पुरा खिजिर में रविवार की रात को राम जानकी मंदिर के पुजारी को बंधक बनाकर बदमाशों ने अष्टधातु की बनी देवी देवताओं की छह बेशकीमती मूर्तियां लूट कर भाग गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 05:53 PM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 05:53 PM (IST)
पुजारी का हाथ-पैर बांध छह बेशकीमती मूर्तियों की लूट
पुजारी का हाथ-पैर बांध छह बेशकीमती मूर्तियों की लूट

जागरण संवाददाता, अमिलो (आजमगढ़) : मुबारकपुर कस्बा के मोहल्ला पुरा खिजिर में रविवार की रात बदमाशों ने असलहे के बल वर राम-जानकी मंदिर के पुजारी को बंधक बना लिया। उसके बाद अष्टधातु की छह बेशकीमती मूर्तियां लूट कर फरार हो गए। पुजारी की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह व एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह, सीओ सदर मो.अकमल खान भी मौके पर पहुंचे और मातहतों को आवश्यक निर्देश दिए।

पुरा खिजिर मोहल्ला में राम-जानकी का प्राचीन मंदिर है। पुजारी जयंत तिवारी पूजन-अर्चन करते हैं। पुजारी ने बताया कि रात लगभग डेढ़ बजे चार की संख्या में पीछे से दीवार फांदकर चार बदमाश परिसर के अंदर घुस गए। दो बदमाशों ने असलहा से भयभीत कर उनका हाथ-पैर बांध दिया। जबकि दो बदमाश उनसे चाबी लेकर मंदिर के कपाट खोलकर अंदर घुस गए। अष्टधातु की भगवान राम, माता जानकी, लक्ष्मण, राधा, कृष्ण व बलराम की छह बेशकीमती मूर्तियां लेकर फरार हो गए। फील्ड यूनिट के साथ डॉग स्क्वायड टीम भी पहुंची और छानबीन की लेकिन फौरीतौर पर नतीजा सिफर रहा। इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र ने बताया कि पुजारी की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी