तीन ब्लाकों के एमओआसी को कारण बताओ नोटिस

आजमगढ़ जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति के अंतर्गत शासी निकाय की बैठक हुई। परफार्मेंस इंडीकेटर में जननी सुरक्षा योजना अंतर्गत भुगतान टीकाकरण आयुष्मान भारत आशाओं का भुगतान में कई सीएचसी व पीएचसी का स्टेट एवरेज से नीचे हैं। सबसे खराब परफार्मेंस में फूलपुर पवई एवं मार्टीनगंज के एमओआइसी को जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए सीएमओ को निर्देश दिया। माह अक्टूबर के परफार्मेंस इंडीकेटर में सठियांव प्रथम अतरौलिया द्वितीय और मिर्जापुर तृतीय स्थान पर है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 08:20 PM (IST) Updated:Wed, 20 Nov 2019 08:20 PM (IST)
तीन ब्लाकों के एमओआसी को कारण बताओ नोटिस
तीन ब्लाकों के एमओआसी को कारण बताओ नोटिस

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति के अंतर्गत शासी निकाय की बैठक हुई। परफार्मेंस इंडीकेटर में जननी सुरक्षा योजना अंतर्गत भुगतान, टीकाकरण, आयुष्मान भारत, आशाओं का भुगतान में कई सीएचसी व पीएचसी का स्टेट एवरेज से नीचे हैं। सबसे खराब परफार्मेंस में फूलपुर, पवई एवं मार्टीनगंज के एमओआइसी को जिलाधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के लिए सीएमओ को निर्देश दिया। अक्टूबर के परफार्मेंस इंडीकेटर में सठियांव प्रथम, अतरौलिया द्वितीय और मिर्जापुर तृतीय स्थान पर है।

जननी सुरक्षा भुगतान, आयुष्मान भारत के अंतर्गत गोल्डेन कार्ड में प्रगति लाने के लिए जिलाधिकारी ने समस्त एमओआइसी को निर्देश दिया। कहा कि जिनका परफार्मेंस सबसे खराब है वे अपने क्षेत्रों के पांच गांवों में व्यक्तिगत रूप से भ्रमण कर 15 दिन के अंदर रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। जिन गर्भवती महिलाओं का अभी तक खाता नहीं खुला है, उनको खाता खोलवाने के लिए प्रेरित करें। जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिया कि प्राइवेट अस्पतालों में भी निरीक्षण करें कि आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गोल्डेन कार्ड द्वारा लाभार्थियों का इलाज किया जा रहा है कि नहीं। इस अवसर पर सीएमओ डा. एके मिश्रा, डिप्टी सीएमओ डा. संजय, डा. परवेज अख्तर, डा. एके सिंह, एसआइसी डा. एसकेजी सिंह व डा. अमिता अग्रवाल थीं।

chat bot
आपका साथी