डीएमएम व चार बीएमएम को कारण बताओ नोटिस

आजमगढ़ जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की समीक्षा बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 06:01 AM (IST)
डीएमएम व चार बीएमएम को कारण बताओ नोटिस
डीएमएम व चार बीएमएम को कारण बताओ नोटिस

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन की समीक्षा बैठक हुई।

ट्रेनिग स्किल एंड आजीविका मिशन के डीएमएम सच्चिदानंद सिंह ने बताया कि ठेकमा में मोमबत्ती के प्रशिक्षण के लिए 35, झाड़ू बनाने के प्रशिक्षण के लिए 35, अचार, मुरब्बा, पापड़ के लिए 35, बिलरियागंज में अगरबत्ती बनाने के लिए 35, चप्पल बनाने के कार्य के लिए 35, मसाला बनाने के प्रशिक्षण के लिए 35, सठियांव में झाड़ू बनाने के लिए 35 और मेंहनगर में अगरबत्ती प्रशिक्षण के लिए 35 सदस्यों का चिह्नाकन कर लिया गया है। सदस्यों को प्रशिक्षण दिए जाने के लिए सही कार्ययोजना न बनाए जाने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही सीआइएफ, रिवाल्विग फंड, बैंक क्रेडिट लिकेज, खाता खोलना आदि में लालगंज, मिर्जापुर और रानी की सराय की प्रगति खराब मिली। उन्होंने डीसी एनआरएलएम बीके मोहन को निर्देश दिया कि डीएमएम (डिस्ट्रिक्ट मिशन मैनेजर), अपेक्षित प्रगति न मिलने पर बीएमएम (ब्लाक मिशन मैनेजर) योगेश पांडेय व तीन ब्लाकों के बीएमएम (ब्लाक मिशन मैनेजर) को कारण बताओ नोटिस जारी करना सुनिश्चित करें। बीएमएम को निर्देश दिया कि अब तक जितना कार्य किया गया है, उसके संबंध में रिपोर्ट बनाकर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। यह भी जानकारी ली कि कितने समूहों का गठन किया गया है और मुसहर परिवारों को कितना जोड़ा गया है और आरसेटी में कितना प्रशिक्षण दिया गया है। इस अवसर पर एलडीएम यूबीआइ शंकरचंद सामंत, क्षेत्रीय प्रबंधक यूबीआइ राजेश कुमार थे।

chat bot
आपका साथी