कमिश्नर के निरीक्षण में मिलीं कमियां, एक माह में सुधार के चेतावनी

कमिश्नर के निरीक्षण में मिलीं कमियां, एक माह में सुधार के चेतावनी

जागरण संवाददाता आजमगढ़ मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने बुधवार को ब्लाक रानी की सराय अंतर्गत

Publish Date:Wed, 27 Jan 2021 11:20 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने बुधवार को ब्लाक रानी की सराय अंतर्गत ग्राम फिरुद्दूपुर स्थित आंगनबाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान हर स्तर पर पाई गई कमियों पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। डीपीएम (जिला कार्यक्रम प्रबंधक) के साथ ही एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा आदि को चेतावनी दी कि यदि एक माह के अंदर कार्यों में सुधार नहीं होता है सम्बन्धित के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

आगामी माह में होने वाली डिलिवरी, गर्भवती महिलाओं के पूर्ण टीकाकरण, टीकाकरण के लिए अवशेष गर्भवती महिलाओं आदि की संख्या के बारे में पूछे जाने पर कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया गया। कहा कि इस घोर लापरवाही और शासकीय कार्यों के प्रति बरती जा रही उदासीनता से स्पष्ट होता है कि डीपीएम द्वारा अपने पर्यवेक्षणीय दायित्वों का सुचारु रूप से निर्वहन नहीं किया जा रहा है।

779 के खातों में भेजी गई 459.50 लाख रुपये की किस्त

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत 342322 लाभार्थियों को आवास निर्माण की प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय में कुल रु0 2409 करोड़ वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से आनलाइन हस्तांतरित किया। वाराणसी, अयोध्या, गाजियाबाद, सहारनपुर एवं मथुरा के लाभार्थियों से बातचीत की। सीएम ने लाभार्थियों से कहा कि आवास का पैसा घर बनाने में ही लगाएं और आवास को अच्छे से बनाएं। अपने बच्चों के पढ़ाई-लिखाई पर भी ध्यान दें।

जिले के एनआइसी सभागार में डीएम राजेश कुमार व एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह की उपस्थिति में 170 लाभार्थियों को प्रथम किस्त 85 लाख, 70 लाभार्थियों को द्वितीय किस्त 105 लाख रुपये एवं 539 लाभार्थियों को तृतीय किस्त 269.50 लाख सहित कुल 779 लाभार्थियों को 459.50 लाख रुपये आनलाइन हस्तांतरित किया गया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.