बिना मास्क लगाए ग्राहकों को सामान नहीं देंगे दुकानदार

आजमगढ़ डीएम राजेश कुमार ने दुकानदारों को सचेत किया है कि दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी के लिए गोला अवश्य बनाएं। जो ग्राहक बिना मास्क के सामान खरीदने जाता है तो उसे सामान की बिक्री न की जाए। उन्होंने बताया कि पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आटो व चार पहिया वाहन में वन प्लस टू बाइक पर वन प्ल्स वन बैठने की ही व्यवस्था होगी। यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क लगाए वाहन चलाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। चालक व बैठने वाले सभी को मॉस्क लगाना अनिवार्य है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 06:17 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:17 PM (IST)
बिना मास्क लगाए ग्राहकों को सामान नहीं देंगे दुकानदार
बिना मास्क लगाए ग्राहकों को सामान नहीं देंगे दुकानदार

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार ने दुकानदारों को सचेत किया है कि दुकानों के बाहर शारीरिक दूरी के लिए गोला अवश्य बनाएं। जो ग्राहक बिना मास्क के सामान खरीदने जाता है, तो उसे सामान की बिक्री न की जाए।

उन्होंने बताया कि पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि आटो व चार पहिया वाहन में वन प्लस टू, बाइक पर वन प्ल्स वन बैठने की ही व्यवस्था होगी। यदि कोई व्यक्ति बिना मास्क लगाए वाहन चलाता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। चालक व बैठने वाले सभी को मॉस्क लगाना अनिवार्य है। बाइक चलाने वाले और पीछे बैठने वाले दोनों को मास्क के साथ हेलमेट लगाना होगा। इसका उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी। सीडीओ को निर्देश दिया गया कि शहर के अंदर जितने भी एंट्री व चेकिग प्वाइंट है, वहां एनआरएलएम के अंतर्गत मास्क को जनसामान्य में उपलब्ध कराए जाए। इसके लिए स्वयं सहायता समूह के दीदीयों का एक-एक काउंटर लगवाएं। जहां, दीदीयों द्वारा कपड़े के बनाए गए मास्क की बिक्री 10 रुपये में दो की जाएगी। मास्क खरीदने वालों का नाम-पता भी समूह की महिलाएं नोट करेंगी। यह व्यवस्था एसपी ट्रैफिक से समंवय स्थापित कर सुनिश्चित की जाए। एडीएम प्रशासन को निर्देश दिए कि शहर क्षेत्र व नगर पंचायत के अंतर्गत भीड़ वाले चौराहों पर जन सामान्य में मास्क लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए एनाउंस प्वाइंट की व्यवस्था कराएं।

chat bot
आपका साथी