अंतरजनपदीय प्रतियोगिता में जौनपुर के शिवम अव्वल

-आयोजन -आशुतोष यादव को मिला दूसरा प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार -बच्चों की महत्वाकांक्षा में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:27 PM (IST)
अंतरजनपदीय प्रतियोगिता में जौनपुर के शिवम अव्वल
अंतरजनपदीय प्रतियोगिता में जौनपुर के शिवम अव्वल

-आयोजन ::::

-आशुतोष यादव को मिला दूसरा प्रतिभा प्रोत्साहन पुरस्कार

-बच्चों की महत्वाकांक्षा में शामिल हो देश प्रेम : गोविदाचार्य

जागरण संवाददाता, मार्टीनगंज (आजमगढ़) : पूर्व माध्यमिक विद्यालय जूनियर हाईस्कूल सोहौली परिसर में रविवार को स्व. भगवंत राय प्रतिभा प्रोत्साहन प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण किया गया।

26 दिसंबर को आयोजित अंतरजनपदीय प्रतिभा खोज परीक्षा में 110 बच्चों ने प्रतिभाग किया था। इसमें द सनराइज स्कूल, भकुरा, जौनपुर के शिवम सिंह को प्रथम पुरस्कार के रूप में पांच हजार नकद एवं ट्राफी दिया गया। उसी विद्यालय के आशुतोष यादव को द्वितीय पुरस्कार के रूप में चार हजार नकद व ट्राफी दिया गया, जबकि प्रीमियम पब्लिक स्कूल, ठेकमा के मनोज यादव तीसरा पुरस्कार तीन हजार नकद व ट्राफी प्रदान किया गया। इसके अलावा 28 बच्चों को सांत्वना पुरस्कार में ट्राफी के साथ एक-एक हजार रुपये दिए गए।

मुख्य अतिथि विचारक एवं चितक गोविदाचार्य ने कहा कि देश के यही बच्चे दुनिया में भारत का नाम रोशन करेंगे। कहा कि बच्चों की महत्वाकांक्षा में देश प्रेम शामिल हो और भारत के निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाते हुए हिदुस्तान को एक नया रास्ता दिखाएं। कहा कि समय-समय पर इस परीक्षा से बच्चों में एक उत्साह और लगन पैदा हो रही है। स्व. भगवंत राय प्रतिभा प्रोत्साहन प्रतियोगिता के संरक्षक राम अवध सिंह ने कहा कि इस तरह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रतिभाओं को खोजकर बाहर लाना और उन्हें एक नई दिशा देकर उनमें बदलाव लाना है।संचालन कमला सिंह ने किया। डा. प्रभाकांत उपाध्याय, नवीन सिंह, डा. राकेश सिंह, आशीष राय, उदय यादव, गजेंद्र यादव, भानु प्रताप सिंह आदि अभिभावक और बच्चे उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी