बिलारमऊ में गिराया शाहगंज का कचरा तो खैर नहीं

-आक्रोश -ग्रामीणों के विरोध पर कूड़ा लदी गाड़ी लेकर भागे कर्मचारी -काफी दिनों से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 06:55 PM (IST)
बिलारमऊ में गिराया शाहगंज का कचरा तो खैर नहीं
बिलारमऊ में गिराया शाहगंज का कचरा तो खैर नहीं

-आक्रोश ::::::

-ग्रामीणों के विरोध पर कूड़ा लदी गाड़ी लेकर भागे कर्मचारी

-काफी दिनों से कूड़ा डंपिग से परेशान थे दो गांव के लोग

जागरण संवाददाता, बिलारमऊ (आजमगढ़): जौनपुर जनपद के नगरपालिका शाहगंज का कचरा जनपद की सीमा में गिराए जाने की शिकायत पर किसी ने ध्यान नहीं दिया तो परेशान लोग उसे रोकने के लिए रविवार को खुद आगे आ गए।कर्मचारियों को कूड़ा गिराने से मना करने के साथ ही चेताया कि दोबारा कूड़ा लेकर आए तो खैर नहीं होगी।ग्रामीणों का तेवर देख कूड़ा सहित गाड़ी लेकर कर्मचारी भाग खड़े हुए।

बिलारमऊ बाजार के समीप काफी दिनों से शाहगंज का कूड़ा डंप किए जाने से आसपास के लोग परेशान थे। खासतौर से बिलारमऊ और कटार के लोगों की परेशानी बढ़ गई थी। बारिश के मौसम में उठने वाली दुर्गंध से सांस लेना मुश्किल हो गया था।कई जिम्मेदारों से शिकायत की गई, लेकिन कोई फायदा न होते देख ग्रामीणों ने खुद कार्रवाई का फैसला लिया। रविवार को जैसे ही कूड़ा गाड़ी पहुंची तो ग्रामीणों ने घेर लिया।

ग्रामीणों को देख कर्मचारी भी सहम गए। नकुल यादव के नेतृत्व में कटार एवं बिलारमऊ के लोगों ने कर्मचारियों को चेताया कि दोबारा यहां कूड़ा गिराया तो खैर नहीं होगी। उसके बाद गाड़ी के साथ कर्मचारी बैरंग हो लिए। ग्रामीणों का कहना था कि बिलारमऊ के समीप मार्ग पर खुले में ही कूड़ा डंप करने से प्रदूषण की समस्या बढ़ रही है।आसपास रहने वालों का सांस लेना मुश्किल हो रहा था, तो राहगीरों को नाक पर रुमाल लगाना पड़ता था।यही नहीं सड़क के किनारे कूड़ा जलाने से भी परेशानी हो रही थी।इस बाबत उपजिलाधिकारी फूलपुर रावेंद्र कुमार सिंह से शिकायत की गई, तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई की बात कही थी, लेकिन उसके बाद भी समस्या यथावत होने के कारण खुद आगे आना पड़ा।

chat bot
आपका साथी