सऊदी, दुबई जाने वालों को 28वें दिन वैक्सीन की दूसरी डोज

विदेश जाने वालों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। कोरोना रोधी वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए निर्धारित अवधि 90 दिन को घटाकर 28 दिन कर दिया गया है। सरकार के इस निर्णय से आजमगढ़ में हजारों लोगों को सीधा लाभ मिल सकेगा। स्वास्थ्य प्रशासन ने इसकी पुष्टि भी की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 05:36 PM (IST)
सऊदी, दुबई जाने वालों को 28वें दिन वैक्सीन की दूसरी डोज
सऊदी, दुबई जाने वालों को 28वें दिन वैक्सीन की दूसरी डोज

जागरण संवाददाता बलरामपुर,(आजमगढ़): विदेश जाने वालों को सरकार ने बड़ी राहत दी है। कोरोना रोधी वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए निर्धारित अवधि 90 दिन को घटाकर 28 दिन कर दिया गया है। सरकार के इस निर्णय से आजमगढ़ में हजारों लोगों को सीधा लाभ मिल सकेगा। स्वास्थ्य प्रशासन ने इसकी पुष्टि भी की है।

कोरोना को हराने के लिए सरकार जी-जान से कोशिश कर रही है। विदेश जाने के लिए दूसरी डोज लगाना जरूरी कर दिया गया है। ऐसे में बड़ी तादाद में लोग यही फंसकर रह गए थे। दरअसल, दूसरी डोज के लिए निर्धारित अवधि 90 दिन करने से कई लोगों की राह में रोड़े अटकने लगे थे। दरअसल, जिले में हजारों की तादाद में लोग सउदी व दुबई में काम करने के लिए जाते व आते रहते हैं। ऐसे में वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई तो बड़ी संख्या में लोगों ने पहली डोज लगवा ली। दूसरी का इंतजार कर रहे थे कि सरकार ने दूसरी डोज के लिए 28 दिन का नियम लागू कर दिया। इससे लोगों को बड़ी राहत मिली है। टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। डिप्टी सीएमओ संजय कुमार ने बताया कि शासन की नई गाइडलाइन मिल चुकी है। इससे विदेश जाने वालों को राहत मिलेगी। दूसरी डोज लगवाने के लिए बाद 28वें दिन टीकाकरण की दूसरी डोज लगवाई जाने लगी है।

chat bot
आपका साथी