कांटैक्ट ट्रेसिग में 25 से अधिक लोगों की कराएं सैंपलिग

जागरण संवाददाताआजमगढ़ डीएम राजेश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार की शाम कलेक्ट्रेट सभ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:21 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:21 PM (IST)
कांटैक्ट ट्रेसिग में 25 से अधिक लोगों की कराएं सैंपलिग
कांटैक्ट ट्रेसिग में 25 से अधिक लोगों की कराएं सैंपलिग

जागरण संवाददाता,आजमगढ़: डीएम राजेश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार की शाम कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति के शासी निकाय माह नवंबर की बैठक हुई।

उन्होंने सभी एमओआइसी को निर्देश दिए कि कोरोना पाजीटिव केस की, जो कांटैक्ट ट्रेसिग कराई जा रही है। उसमें से 25 से ज्यादा लोगों की सैंपलिग भी कराना सुनिश्चित करें। नियमित टीकाकरण में मार्टीनगंज, पवई, बिलरियागंज में फुल इम्युनाइजेशन की प्रगति खराब मिली। प्लान बनाकर जल्द से जल्द 100 फीसद टीकाकरण के निर्देश दिए। प्रधानमंत्री मातृ वंदन योजना में आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष जहानागंज, फूलपुर में फीडिग की प्रगति कम रही। परिवार नियोजन उपलब्धि में ब्लाक ठेकमा, तहबरपुर, रानी की सराय, मेंहनगर, कोयलसा में एनएसवी (पुरुष नसबंदी), आइयूसीडी, पीपीआइयूसीडी (कापर-टी), अंतरा एवं छाया के आवंटित लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति कम पाए जाने पर लक्ष्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, सीएमओ डा. एके मिश्रा, एसीएमओ डा. संजय, डा. वाईके राय, डा. एके सिंह, जिला अस्पताल के एसआइसी डा. एसकेजी सिंह, डीपीआरओ लालजी दूबे, डीपीओ मनोज कुमार मौर्य थे।

कोरोना संक्रमित वृद्ध की हुई मौत

जागरण संवाददाता, मेंहनगर (आजमगढ़) : नगर क्षेत्र के आंबेडकर नगर वार्ड में कोरोना से किराना व्यापारी की मृत्यु हो गई। 62 वर्षीय व्यापारी को राजकीय मेडिकल कालेज व सुपर फैसिलिटी अस्पताल चक्रपानपुर में 22 नवंबर को भर्ती कराया गया था जहां गुरुवार रात 10 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

एक माह में कोरोना के कई मरीज मिलने से नागरिकों में भय व्याप्त है। संक्रमण के प्रसार के बावजूद नगर में विद्यालय और कोचिग धड़ल्ले से खोले जा रहे हैं। कहीं भी शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है। उपजिलाधिकारी प्रियंका प्रियदर्शिनी और एसओ प्रशांत कुमार श्रीवास्तव ने नागरिकों को चेताया है कि शासन की गाइडलाइन का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी विनय मिश्रा ने मृतक के आवास को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी