महराजगंज में अधिवक्ता के घर चोरी

पुलिस के रात्रि गश्त अभियान को आइना दिखाते हुए चोरों ने अधिवक्ता के मकान को निशाना बना लिया। चोरों के हाथ पांच लाख के जेवरात व 75 हजार रुपये की नकदी लगी है। घटना की जानकारी सुबह पीड़ित परिवार को तब हुई चोर खुले किवाड़ की सिटकिनी अंदर से बंद मिली। स्वजन दूसरी ओर घर के बंद पड़े हिस्से में गए तो नजारा देख सन्न रह गए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:03 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:03 PM (IST)
महराजगंज में अधिवक्ता के घर चोरी
महराजगंज में अधिवक्ता के घर चोरी

जागरण संवाददाता, महराजगंज (आजमगढ़) : पुलिस के रात्रि गश्त अभियान को आइना दिखाते हुए चोरों ने अधिवक्ता के मकान को निशाना बना लिया। चोरों के हाथ पांच लाख के जेवरात व 75 हजार रुपये की नकदी लगी है। घटना की जानकारी सुबह पीड़ित परिवार को तब हुई चोर खुले किवाड़ की सिटकिनी अंदर से बंद मिली। स्वजन दूसरी ओर घर के बंद पड़े हिस्से में गए तो नजारा देख सन्न रह गए। सीसीटीवी कैमरे में चोरों की करतूत कैद हो गई है। महराजगंज पुलिस को चोरी की तहरीर दे दी गई है।

गोपालपुर गांव निवासी अधिवक्ता जगदीश प्रसाद सिंह के स्वजन शुक्रवार की रात रोज की भांति भोजन करने के बाद सो गए। मकान के मुख्य द्वार के निकट बरामदे में जगदीश उनके भाई व दो बेटे सो रहे थे। जबकि उनकी पत्नी वृजमावती अंदर बरामदगी में सो रहीं थी। उनका मकान एक ही परिसर में दो हिस्से में बना हुआ है। चोरों ने इसी का फायदा उठाते हुए अंदर दाखिल हुए सिटकनी बंद कर दिए, ताकि स्वजन जगे भी तो दूसरे हिस्से में न पहुंचने पाएं। रात में करीब दो बजे आधा दर्जन चोर मकान में दाखिल हुए तो जेवरात व नकदी समेट कर चले भी गए और अधिवक्ता परिवार को भनक तक नहीं लगी। सुबह वृजमावती जगीं तो उन्हें घटना की जानकारी हुई परिवार के दूसरे लोग अवगत हो सके। अधिवक्ता परिवार के सत्या सिंह ने बताया कि बिजली न होने के कारण परिवार के लोग घर बाहर सोए हुए थे। उन्होंने बताया कि रात में लगभग 11:30 बजे स्वजन सोने गए। क्षेत्राधिकारी सगड़ी भी मौके पर पहुंच क्राइम सीन देख घटना के खुलासे का पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाकर लौटे। पुलिस आधा दर्जन अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर छानबीन में जुटी है। पुलिस को मौके से शराब की बोतल व गुटखा के पैकेट बरामद हुए हैं। थाना प्रभारी गजानंद चौबे ने बताया कि अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं कितु जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

chat bot
आपका साथी