पात्रों तक पहुंचाएं सरकार की योजनाओं का लाभ

फोटो-30-- आयोजन - प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर जगह-जगह हुए कार्यक्रम -अजमतग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Mar 2021 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 24 Mar 2021 06:36 PM (IST)
पात्रों तक पहुंचाएं सरकार की योजनाओं का लाभ
पात्रों तक पहुंचाएं सरकार की योजनाओं का लाभ

फोटो-30-- आयोजन

- प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर जगह-जगह हुए कार्यक्रम

-अजमतगढ़ ब्लाक में कैंप लगाकर किया गया श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन जागरण टीम, आजमगढ़ : प्रदेश सरकार के चार साल पूरा होने के उपलक्ष्य में जगह-जगह समारोह का आयोजन कर सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के साथ पात्रों तक उसका लाभ पहुंचाने का आह्वान किया गया। हर किसी ने सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए दावा किया कि सरकार ने समाज के सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखकर काम किया है।

फूलपुर : क्षेत्र पंचायत सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बाल विकास विभाग, समाज कल्याण, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के माध्यम से चलाई जा रहीं योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने का आह्वान किया गया। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के ब्लाक मैनेजर रॉबिन सोनी ने कहा कि सरकार ग्रामीण महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए तमाम योजनाओं को शुरू कराया। अनुदान राशि देकर सिलाई, कढ़ाई व अन्य कार्य के माध्यम से लाभ पहुंचाने का कार्य किया। बाल विकास विभाग के सर्वेश यादव ने विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। समाज कल्याण विभाग के गौरव यादव ने पेंशन व अन्य योजनाओं की जानकारी दी। कार्यक्रम में 400 से अधिक ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं ने प्रतिभाग किया। भाजपा जिला उपाध्यक्ष फूलचंद भारती, खंड विकास अधिकारी रामबिलास, खंड मिशन प्रबंधक राबिन कुमार, समेकित बाल विकास योजना के सर्वेश यादव, नागेंद यादव, अभय सिंह, उर्मिला पांडेय, इंदु दुबे, इंद्रपति सिंह सेवक आदि उपास्थित रहे। अध्यक्षता भानु प्रताप चौहान व संचालन गौरव यादव ने किया।

अजमतगढ़ : ब्लॉक सभागार में मिशन श्रमिक कल्याण योजना के अंतर्गत रोजगार में अवसर उपलब्ध कराए जाने हेतु 200 से ज्यादा श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन किया गया। मुख्य वक्ता भाजपा के घनश्याम पटेल ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी के लिए जिला मुख्यालय पर 26 मार्च को किसान मेले का आयोजन किया गया है।

रौनापार : सगड़ी तहसील क्षेत्र के मातृ शिशु कल्याण केंद्र मालटारी में बुधवार को स्वास्थ्य मेला एवं क्षय रोग उन्मूलन दिवस का आयोजन किया गया। इसमें धीरज राय, अमन कुमार और संतवाणी सिंह उपस्थित रहे। स्वास्थ्य मेले में 65 मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा दी गई।

chat bot
आपका साथी