राम मंदिर के जीर्णोद्धार का काम अंतिम दौर में

जागरण संवाददाता सरायमीर (आजमगढ़) श्री ठाकुरद्वारा राम-जानकी मंदिर समिति की ओर से सराय

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 04:18 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 04:18 PM (IST)
राम मंदिर के जीर्णोद्धार का काम अंतिम दौर में
राम मंदिर के जीर्णोद्धार का काम अंतिम दौर में

जागरण संवाददाता, सरायमीर (आजमगढ़): श्री ठाकुरद्वारा राम-जानकी मंदिर समिति की ओर से सरायमीर कस्बे में राम मंदिर के जीर्णोद्धार का काम अंतिम दौर में चल रहा है।

राजस्थान के कारीगर पत्थर व नक्काशी, महाराष्ट्र के कारीगर शिखर निर्माण के काम में लगे हैं। विभिन्न कलाकृतियों से युक्त दरवाजे, खिड़की एवं चित्रांकन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है। लाइटिग का काम पूरा होने के बाद आसपास का वातावरण जगमगा रहा है। मंदिर में भगवान श्रीराम दरबार के साथ हनुमान, राधाकृष्ण, दुर्गा, पार्वती,नंदी संग भगवान भोलेनाथ का प्राचीन शिवलिग की स्थापना की जाएगी।

इस मंदिर के बारे में मान्यता है कि यहां अपनी मुराद लेकर आने वाले निराश नहीं होते। कस्बे में किसी के जन्म या विवाह के बाद लोग मंदिर में जरूर जाते हैं। हर त्योहार पर लोगों की भीड़ लगती है। समिति के अशोक जायसवाल, राहुल प्रजापति, कमलेश विश्वकर्मा, सचिन गुप्ता, विवेक जायसवाल, विकास जायसवाल, संतोष जायसवाल, दिनेश प्रजापति, विशाल गुप्ता, सूरज, पवन, सोनू, मोनू, आकाश, राजू, वेदप्रकाश, शिवा, पीयुष बरनवाल , अमन गुप्ता, चेयरमैन प्रतिनिधि रामप्रकाश यादव आदि ने बताया कि जीर्णोद्धार में हर किसी ने अपने स्तर से सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी