बारिश के तीसरे दिन भी पटरी पर नहीं लौटी बिजली

जागरण संवाददाता आजमगढ़ बारिश के तीसरे दिन भी बिजली व्यवस्था सामान्य नहीं हो सकी। कहीं अ

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 04:58 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 04:58 PM (IST)
बारिश के तीसरे दिन भी पटरी पर नहीं लौटी बिजली
बारिश के तीसरे दिन भी पटरी पर नहीं लौटी बिजली

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बारिश के तीसरे दिन भी बिजली व्यवस्था सामान्य नहीं हो सकी। कहीं अंडरग्राउंड केबल में फाल्ट के कारण आपूर्ति बाधित रही तो कहीं सब स्टेशन परिसर ही पानी में डूबा रहा। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों की वही स्थिति रही। तरवां क्षेत्र में तीन दिन से आपूर्ति बाधित होने के कारण हर कोई परेशान हो उठा।

अंबारी : फूलपुर तहसील क्षेत्र के अंबारी रेलवे क्रासिग के समीप अंडरग्राउंड केबल में फाल्ट के चलते बुधवार की रात से क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप है। क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति फूलपुर स्थित पुराने सबस्टेशन के पश्चिमी फीडर से की जाती है। बुधवार की रात में अंबारी रेलवे क्रासिग के पास अंडरग्राउंड केबल में फाल्ट के चलते आपूर्ति ठप हो गई। इससे अंबारी चौक, उफरी, हाजीपुर, पलिया, खांजहापुर, बिलारमऊ आदि गांवों में बिजली नहीं मिल रही है। अवर अभियंता निखिल शेखर सिंह ने बताया कि फाल्ट को ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है, शीघ्र ही आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

तरवां : विद्युत उपकेंद्र में पानी भरने से क्षेत्र की सप्लाई बुधवार शाम से ही बाधित है। ट्रांसफार्मर से लेकर मशीन तक पानी पहुंचने के कारण आपूर्ति को बंद कर दी गई है। विभाग के लोगों का कहना है कि पानी निकालने से पहले मशीन को चालू करना खतरे से खाली नहीं है। जेई तरवां रविद्र कुमार का कहना है कि पानी निकलवाने का प्रयास किया जा रहा है। पानी निकलवाने के बाद मशीन की सेकाई की जाएगी, उसके बाद ही सप्लाई देना संभव हो पाएगा।

chat bot
आपका साथी