बारिश ने रोक दिया एल-1 अस्पताल का शुभारंभ

जिले के दूसरे एल-1 अस्पताल के शुभारंभ में ही बारिश का ग्रहण लग गया। रास्ते में जलजमाव के चलते डाक्टर व स्कूल प्रबंधक के बीच आपस में ही ठन गयी। जिसके चलते स्वास्थ्य

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Jul 2020 05:14 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jul 2020 05:14 PM (IST)
बारिश ने रोक दिया एल-1 अस्पताल का शुभारंभ
बारिश ने रोक दिया एल-1 अस्पताल का शुभारंभ

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जिले के दूसरे एल-1 अस्पताल के शुभारंभ में बारिश का ग्रहण लग गया। रास्ते में जलजमाव को लेकर डाक्टर व स्कूल प्रबंधक के बीच ठन गयी, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम बैरंग लौट गई।

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ते देख प्रशासन की पहल पर जिले के दूसरे एल-1 अस्पताल का मंगलवार को शुभारंभ होने वाला था।

शुभारंभ के बाद यहां मरीजों को भर्ती किया जाना था। अभी तक महामृत्युंजय डेंटल कालेज इटौरा में ही एल-1 की सुविधा थी और वहां कोरोना संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जा रहा था। वहां पर मरीजों की संख्या बढ़ने से असुविधा को देखते हुए जिला प्रशासन ने 100 बेड के दूसरे एल-1 अस्पताल दुर्गा जी इंटर कालेज सेहदा को चालू कर मरीजों के उपचार का निर्देश दिया था।

जिला प्रशासन के निर्देश पर सीएमओ डा. एके मिश्र ने दुर्गा जी इंटर कालेज में बने दूसरे एल-1 अस्पताल में बेड समेत सारी चिकित्सकीय व्यवस्था उपलब्ध करा दिया था। इसी के साथ उन्होंने डाक्टर से लेकर स्वास्थ्य कर्मियों की तीन शिफ्ट में ड्यूटी लगाते हुए उनकी तैनाती भी कर दी थी। प्रत्येक शिफ्ट में दो डाक्टर, दो फार्मासिस्ट, दो वार्ड ब्वाय व स्टाफ नर्स की ड्यूटी लगाई गई। इसका नोडल अधिकारी डा. अलेंद्र कुमार को बनाया गया है। एल-1 अस्पताल के शुभारंभ के लिए मंगलवार को सुबह लगभग दस बजे नोडल अधिकारी डा. अलेंद्र कुमार स्वास्थ्य कर्मियों की टीम के साथ दुर्गा जी इंटर कालेज सेहदा पहुंचे। वहां के एक रास्ते में जलजमाव था। जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दूसरे रास्ते से अंदर जाने का प्रयास किया तो उन्हें रोक दिया गया। नोडल अधिकारी ने कहा कि इस अस्पताल में आने-जाने के लिए तीन रास्ते हैं। एक रास्ते पर जलजमाव है, जबकि दो रास्ते सही हैं। स्कूल प्रबंधक ने स्वास्थ्य कर्मियों को जलजमाव वाले रास्ते से ही आने-जाने को कहा है। इस बात को लेकर स्कूल प्रबंधक से वाद-विवाद हो गया। विवाद के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम वापस लौट गई। वहीं स्कूल प्रबंधक से बात करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा था। 'प्रशासन के निर्देश पर दुर्गा जी इंटर कालेज सेहदा में बने एल-1 अस्पताल को मंगलवार को चालू करना था। वहां पर रास्ते में जलजमाव के चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम से कुछ कहासुनी हो गई। स्कूल के प्रबंधक से बात कर रास्ते के विवाद का हल निकाल लिया जाएगा।'

-डा. एके मिश्र, मुख्य चिकित्साधीकारी

chat bot
आपका साथी