तेज हवा संग बारिश से जनजीवन प्रभावित

जागरण टीम आजमगढ़ जिले के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में सोमवार की देर रात तेज हवा के साथ ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 05:19 PM (IST) Updated:Wed, 09 Jun 2021 12:27 AM (IST)
तेज हवा संग बारिश से जनजीवन प्रभावित
तेज हवा संग बारिश से जनजीवन प्रभावित

जागरण टीम, आजमगढ़ : जिले के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्से में सोमवार की देर रात तेज हवा के साथ हुई बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया। जगह-जगह पेड़ गिरने से आवागमन बाधित हुआ तो वहीं आम की फसल को भारी नुकसान हुआ। टीनशेट और छप्पर उड़ गए।

अंबारी : आंधी के साथ हुई बारिश के चलते आम की फसल को भारी नुकसान हुआ। जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं, तो वहीं विद्युत आपूर्ति बाधित रही। आम की बागवानी करने वालों को इस साल फसल अच्छी होने से अधिक आय की उम्मीद थी, लेकिन तेज हवा संग बारिश ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया। क्षेत्र के रवींद्र यादव, सिधु प्रजापति, राजेश यादव, अच्छेलाल, सोहराब सिद्दीकी, आशुतोष विक्रम आदि का कहना है कि आंधी के चलते सबसे अधिक नुकसान आम की फसल को हुआ है। आंधी और बारिश के बाद से क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति ठप्प हो गई है।

फूलपुर : तेज हवा के साथ बारिश के बीच पेड़ों की डालियां टूटकर गिर गईं। आबादी से बाहर मंडई डालकर रहने वालों में भागमभाग मची रही। बागवान पेड़ से गिरे आम की रखवाली करते रहे।

बिलारमऊ : खानजहापुर गांव में महात्म के घर के पास लगा आम का पेड़ गिर गया।क्षेत्र के राममिलन, संजय, हरिराम, संदीप, शिवा महात्म आदि ने बताया आंधी व बारिश से काफी नुकसान हुआ है।बिजली की आपूर्ति बाधित होने से उमसभरी गर्मी से लोग परेशान हैं। मशक्कत के बाद भी नहीं बढ़ रहा वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, फूलपुर (आजमगढ़) : ब्लाक स्तरीय अधिकारी-कर्मचारियों के नेतृत्व में गांवों में टीकाकरण के लिए स्वास्थकर्मी तो पहुंच रहे हैं, लेकिन वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या नहीं बढ़ पा रही है।सुबह आठ बजे से ब्लाक क्षेत्र के गांवों में ग्राम पंचायत अधिकारियों, बीडीओ व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से टीकाकरण की सूचना के साथ स्थान के बारे में बताया जा रहा है,ध्वनि विस्तारक यंत्रों से प्रचार किया जा रहा है, लेकिन लोग नहीं पहुंच रहे हैं।ग्राम सभा चमावां और शेखपुर पिपरी में टीकाकरण करने के लिए प्राथमिक विद्यालय प्रांगण को निर्धारित किया गया। वहां सुबह से बीडीओ राम विलास, एडीओ समाज कल्याण गौरव यादव, ग्राम विकास अधिकारी सुशील कुमार आदि उपस्थित थे, लेकिन मात्र 20 लोग ही टीका लगवाने पहुंचे। शेखपुर पिपरी में भी यही हाल रहा।

chat bot
आपका साथी