विदेश व अन्य प्रांतों से आने वालों को कराएं क्वारंटाइन

(आजमगढ़) डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में ब्लाक ठेकमा के सभागार में ब्लाक मार्टीनगंज ठेकमा मुहम्मदपुर लालगंज व तरवां के ग्राम पंचायत अधिकारी ग्राम विकास अधिकारी सहायक विकास अधिकारी (पंचायत) तकनीकी सहायक एपीओ व बीडीओ के साथ समीक्षा बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 02 May 2020 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 02 May 2020 06:32 PM (IST)
विदेश व अन्य प्रांतों से आने वालों को कराएं क्वारंटाइन
विदेश व अन्य प्रांतों से आने वालों को कराएं क्वारंटाइन

जागरण संवाददाता, बरदह (आजमगढ़) : डीएम नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में ब्लाक ठेकमा के सभागार में ब्लाक मार्टीनगंज, ठेकमा, मुहम्मदपुर, लालगंज व तरवां के ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी, सहायक विकास अधिकारी (पंचायत), तकनीकी सहायक, एपीओ व बीडीओ के साथ समीक्षा बैठक हुई।

उन्होंने निर्देश दिए कि जो लोग जिले में विदेश या बाहर से आ रहे हैं, उनकी सूची बनाना सुनिश्चित करें एवं उनको क्वारंटाइन कराएं। यदि कोई व्यक्ति गांवों में बिना सूचना के बाहर से आया हो, इसकी सूचना एसडीएम को उपलब्ध कराएं। कोरोना से निगेटिव प्रभाव के साथ पॉजिटिव भूमिका भी बढ़ी है, इससे लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता बढ़ रही है। कहा कि यदि कोई व्यक्ति बीमार है तो अपने संबंधित एमओआइसी व बीडीओ के माध्यम से एसडीएम को बताएं, उनका इलाज होगा। कहा कि इस आपदा के समय में हम सभी की जिम्मेदारी है कि लोगों को सुरक्षा प्रदान करें। साथ ही भूमिहीन खेतिहर मजदूर, सीमांत किसान आदि के समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करें। यह भी सुनिश्चित करें कि आपके संबंधित क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति भूखे न मरे, उनके लिए खाद्यान्न की उपलब्धता कराएं। शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक करें। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, डीसी मनरेगा बीबी सिंह, डीपीआरओ लालजी दुबे सहित संबंधित अधिकारी थे।

chat bot
आपका साथी