क्रय केंद्र का गोदाम फुल, बाहर भीग रहा गेहूं

-सूरत-ए-हाल -एफसीआइ के क्रय केंद्र के बाहर पालीथिन डालकर बचाने के इंतजाम नाकाफी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 05:55 PM (IST)
क्रय केंद्र का गोदाम फुल, बाहर भीग रहा गेहूं
क्रय केंद्र का गोदाम फुल, बाहर भीग रहा गेहूं

-सूरत-ए-हाल ::::::

-एफसीआइ के क्रय केंद्र के बाहर पालीथिन डालकर बचाने के इंतजाम नाकाफी

-समय रहे विभाग नहीं चेता तो लाखों का खाद्यान्न हो जाएगा बर्बाद

-अभी सैकड़ों किसानों की गेहूं की खरीद भी नहीं हो सकी है जागरण संवाददाता, आजमगढ़: क्रय केंद्रों का गोदाम फुल हो गया है। एफसीआइ गोदाम में अभी कई क्रय केंद्रों के गोदामों से गेहूं की उठान नहीं हो सकी है। जिससे बारिश में सैकड़ों क्विंटल गेहूं भीग रहा है। कुछ ऐसा ही हाल है फूलपुर तहसील के ऊदपुर क्रय केंद्र का।यदि विभाग समय रहते नहीं चेता तो लाखों रुपये का गेहूं बर्बाद होना तय है।

फूलपुर तहसील क्षेत्र के ऊदपुर ग्राम सभा में एफसीआइ का क्रय केंद्र स्थापित है। गेहूं खरीद के बाद उसे खुले में पालीथिन (तिरपाल) डालकर रखा गया है। इधर पिछले कई दिनों से लगातार तेज बारिश हो रही है। जिससे गेहूं को भीगने से बचाने में तिरपाल नाकाफी है। क्षेत्र के किसान रविद्र यादव, विनोद कुमार, अरविद, मो. फैसल, जयप्रकाश, उधव यादव ने बताया कि गेहूं की खरीदारी बहुत ही धीमी गति से चल रही है। आनलाइन पंजीकरण कराने के बाद अभिलेख जमा किया गया है। लेकिन खरीद नहीं हो रही है। इससे दर्जनों किसानों की गाढ़ी कमाई उनके घरों में पड़ी है। क्रय केंद्र पर जाने के बाद बताया जाता है कि अभी नंबर नहीं आया है।

-----

क्या कहते हैं जिम्मेदार ::::

एसएमआइ माया शंकर ने बताया कि गोदाम छोटा होने के कारण कुछ गेहूं बाहर रखा जा रहा है। प्रतिदिन 350 क्विंटल गेहूं खरीदने का लक्ष्य है, जो पूरा होने जा रहा है। लेबर की भी कमी रहती है। जिससे तौल में काफी परेशानी होती है।

chat bot
आपका साथी