नाली निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन, बुलंद की आवाज

आजमगढ़ : विकास खंड पल्हनी के जाफरपुर गांव में नाली निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि यदि अविलंब इसे नहीं बनवाया गया तो वे लोग ब्लॉक मुख्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 05:12 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 11:45 PM (IST)
नाली निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन, बुलंद की आवाज
नाली निर्माण की मांग को लेकर प्रदर्शन, बुलंद की आवाज

आजमगढ़ : विकास खंड पल्हनी के जाफरपुर गांव में नाली निर्माण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। चेतावनी दी कि यदि अविलंब नाली नहीं बनवाई गई तो वे ब्लॉक मुख्यालय का घेराव कर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

एक तरफ सरकार गांव-गांव में स्वच्छता अभियान चला रही है तो दूसरी तरफ जाफरपुर गांव में आम रास्ते पर ही गंदगी इस कदर फैली हुई है कि लोगों का उस रास्ते से गुजरना दुश्वार हो गया है। ग्रामीणों ने गंदगी अविलंब हटाने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि जाफरपुर गांव में अनुसूचित बस्ती व अल्पसंख्यक बस्ती में नाली निर्माण कार्य नहीं होने से लोगों का जीवन नारकीय बन गया है। पिछले कई वर्षो से पानी सड़क पर जमा है। कुछ लोग तो दरवाजे के सामने ही गड्ढा खोदकर नाली का पानी बहा रहे हैं, जिससे गांव में गंदगी फैली हुई है और बीमारियों के पनपने की आशंका बलवती हो गई है। पानी निकलने के लिए नाली न होने से गांव के सैकड़ों घरों का गंदा पानी बाहर नहीं निकल पा रहा है। कुछ की स्थिति तो यह है कि बारिश होने पर नाली का पानी घर में ही चला जाता है। लोगों का सड़क पर चलना दूभर हो जाता है। बारिश के समय में यहां की हालत बद से बदतर हो जाती है। ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम प्रधान द्वारा उनके गांव की उपेक्षा की जाती है। गांव में न तो सड़क की व्यवस्था है और न ही नाली की। इस अवसर पर श्याम कुमार, शिव कुमार, गौतम, प्रमोद, चंपा देवी, मुन्नी, प्रमदेई, मंदन, अमरजीत, पद्दू व अनिल आदि ग्रामीण उपस्थित थे। प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी दी है कि अविलंब नाली का निर्माण नहीं कराया गया तो वे ब्लाक मुख्यालय का घेराव करेंगे।

chat bot
आपका साथी