कुर्क होगी कारोबारियों की अवैध शराब से कमाई गई करोड़ों की संपत्ति

जहरीली शराब कांड - एक आरोपित गिरफ्तार तीन गोदाम पर एक साथ छापेमारी सिलेंडर समेत

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:26 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:26 PM (IST)
कुर्क होगी कारोबारियों की अवैध शराब से कमाई गई करोड़ों की संपत्ति
कुर्क होगी कारोबारियों की अवैध शराब से कमाई गई करोड़ों की संपत्ति

जहरीली शराब कांड :::

- एक आरोपित गिरफ्तार, तीन गोदाम पर एक साथ छापेमारी, सिलेंडर समेत कई अन्य सामग्री बरामद

- सरकारी व्यवस्था के समानांतर चलने के सबूत से हुई फजीहत

- आबकारी विभाग के पहरेदारों पर उठाने लगे सवाल पर सवाल जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : जहरीली शराब के कारोबार से जुड़े माफियाओं की संपत्ति कुर्क होगी। शनिवार को अवैध शराब के कारोबारी अजय यादव की गिरफ्तारी के बाद उसकी निशानदेही पर तीन गोदामों से लाखों की सामग्री बरामद हुई तो पुलिस और सख्त हो गई। दरअसल, इससे पुलिस, आबकारी विभाग के पहरेदारों पर सवाल उठाने के साथ ही सरकार की भी किरकिरी हुई है। पुलिस अब जहर बेचकर कमाई गई संपत्ति को कुर्क करने रणनीति पर काम कर रही है।

----------------------

माफिया अजय ने उगले टीम-13 के नाम

पुलिस के हत्थे चढ़े अवैध शराब के कारोबारी अजय कुमार यादव उर्फ सुड्डू निवासी रामभवन यादव साकिन ग्राम सरावा थाना दीदारगंज ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उसने अपनी टीम के 11 और सदस्यों के नाम मोतीलाल गुप्ता, राजेश अग्रहरि, दुर्गविजय सिंह, बृजेश सिंह उर्फ कल्लू, संजय सोनी, किशन यादव, रवि यादव, रणजीत यादव, राहुल यादव, श्यामलाल यादव, बालकिशुन राजभर, विपिन कुमार के रूप में बताया है। इनमें कई तो पहले ही सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं, जबकि शेष को दबोचने में पुलिस जुट गई है।

------------------------

ईंट भट्ठे पर मिली शराब, मालिक हिरासत में

आजमगढ़ : अब पुलिस पूरे तेवर में दिख रही है। प्रभारी निरीक्षक देवगांव एवं थाना बरदह की संयुक्त टीम ने रविवार को बरदह क्षेत्र के ग्राम जमुआएं स्थित ईंट भट्ठे पर छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध शराब व उपकरण बरामद किया है। लगभग 10 क्विंटल लहन को नष्ट किया गया तथा लहन सड़ाने के बर्तन को जेसीबी से निकलवाया गया। भट्ठा मालिक को पुलिस हिरासत में लेकर मुकदमा पंजीकृत किया गया।

chat bot
आपका साथी