गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी, जवानों का रिहर्सल जारी

जागरण संवादाता पीडीडीयू नगर (चंदौली) गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी अब अंतिम चरण में पहु

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 12:01 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 12:01 AM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी, जवानों का रिहर्सल जारी
गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी, जवानों का रिहर्सल जारी

जागरण संवादाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : गणतंत्र दिवस परेड की तैयारी अब अंतिम चरण में पहुंच गई है। समारोह को लेकर परेड का रिहर्सल किया जा रहा है। आरपीएफ जवानों ने शास्त्री कालोनी स्थित सीएनटी बैरक में रिहर्सल किया ताकि बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

गणतंत्र दिवस के मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक वर्ष की भांति इस साल भी आन-बान व शान के साथ तिरंगा फहराया जाएगा। जवान मैदान में वर्दी पहनकर हाजिर हो जा रहे हैं। अपराह्न तीन बजे परेड करने के साथ ही शाम को विभिन्न टोलियों में इकट्ठा होकर सलामी देने के साथ ही कदम से कदम मिलाकर परेड की तैयारी कर रहे हैं। तीन से चार घंटे तक रिहर्सल करते देखे जा रहे हैं। देशभक्ति गीत भी बजाया जा रहा है। रेलवे के यूरोपियन कालोनी में गणतंत्र दिवस पर कार्यक्रम होता है। यहां जवान परेड करेंगे और तिरंगे को सलामी देंगे। सैकड़ों की संख्या में जीआरपी व आरपीएफ के जवान शामिल होते हैं। कमांडेंट आशीष मिश्रा ने टोलियों में जवानों की वर्दी ठीक रखने के साथ ही कदमताल के दौरान सभी को एक साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की हिदायत दी है। कहा कि परेड ग्राउंड के अनुशासन को बनाए रखकर ही परेड करना चाहिए। आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस पर कोई कमी न रह जाए, इसके लिए रिहर्सल कराया जा रहा है।

ट्रैक्टर पलटने से श्रमिक समेत छह घायल

जागरण संवाददाता, इलिया (चंदौली) : थाना के खरौझा गांव के समीप अर्जी गांव की ओर जा रही ट्रैक्टर रविवार की सुबह अनियंत्रित होकर नाली में पलट गई। इससे चालक सहित आधा दर्जन श्रमिकों को हल्की चोटें आईं। ग्रामीणों की मदद से घायल श्रमिक को इलाज के लिए चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय भेजा गया।

खरौझा गांव का ट्रैक्टर चालक भोला ट्राली पर पुआल लेकर अर्जी गांव की ओर जा रहा था। ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर नाली में पलट गई। इससे ट्रैक्टर पर रखी चारा मशीन सीहर गांव निवासी श्रमिक दलश्रृंगार 50 वर्ष के ऊपर गिर गई। चालक भोला 30 वर्ष, पखण्डू गिरी 25, रामकृत 48, लकडू गिरि 45, रामभरोस 25 वर्ष सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों को मामूली चोट आईं।

chat bot
आपका साथी