केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार होने के बाद भी नहीं बना राम मंदिर : तोगडिय़ा

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष व अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा कि भाजपा की सरकार राम मंदिर बनवाने के नाम पर पीछे हट रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 31 Aug 2018 12:05 PM (IST) Updated:Fri, 31 Aug 2018 12:05 PM (IST)
केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार होने के बाद भी नहीं बना राम मंदिर : तोगडिय़ा
केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार होने के बाद भी नहीं बना राम मंदिर : तोगडिय़ा

आजमगढ़ (जेएनएन)। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष डॉ. प्रवीण भाई तोगडिय़ा ने भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। आजमगढ़ में आज उन्होंने भाजपा पर अयोध्या में भव्य राम मंदिर न बनवाने का आरोप भी लगाया है।

विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष व अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा कि भाजपा की सरकार राम मंदिर बनवाने के नाम पर पीछे हट रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र में चार तथा उत्तर प्रदेश में डेढ़ वर्ष से भाजपा की सरकार है, इसके बाद भी अयोध्या में रामलला अभी टेंट में हैं। तोगडिय़ा ने कहा कि आठ करोड़ लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए सवा-सवा रुपया दिया। 30 करोड़ों लोगों ने शिला पूजन करने के लिए शिला दी है। लाखों भक्त अयोध्या आए हैं। सैकड़ों वीरों ने बलिदान दिया है। यह सबकी इच्छा रही है कि मंदिर बने। भाजपा ने वादा किया था कि पूर्ण बहुमत आएगी तो संसद में पारित कर मंदिर बनाएंगे। उन्होंने कहा कि इसी कारण पूर्व प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने आयोध्या से यात्रा निकाली थी।

शेखपुरा में मीडिया से बातचीत करते हुए प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा कि चार वर्ष होने जा रहा है। केंद्र व प्रदेश में भाजपा सरकार है। आज मंदिर नहीं बनेगा तो कब बनेगा। जीएसटी का कानून संसद में बन सकता है। तीन तलाक का कानून बन सकता है तो राम मंदिर का कानून क्यों नहीं बन सकता है। सरदार पटेल सरकार ने देश का गृह मंत्री बनने के तुरंत बाद सोमनाथ का मंदिर निर्माण शुरू करा दिया था जबकि देश में भाजपा सरकार के चार साल हो गए लेकिन राम मंदिर बनाने के लिए कानून नहीं बन सका। 

chat bot
आपका साथी