सावन में घर बैठे काशी विश्वनाथ का प्रसाद

- सुविधा - स्पीड पोस्ट से पहुंचेगा घर खर्च करने होंगे 251 रुपये - ज्योतिर्लिंग की छवि के सा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 05:14 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 05:14 PM (IST)
सावन में घर बैठे काशी विश्वनाथ का प्रसाद
सावन में घर बैठे काशी विश्वनाथ का प्रसाद

- सुविधा

- स्पीड पोस्ट से पहुंचेगा घर, खर्च करने होंगे 251 रुपये

- ज्योतिर्लिंग की छवि के साथ महामृत्युंजय यंत्र भी जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : सावन में अगर किसी कारण से आप श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन नहीं कर पा रहे हैं, तो चिता की बात नहीं है। वहां का प्रसाद आपको घर बैठे प्राप्त हो जाएगा।

इस संबंध में प्रवर डाक अधीक्षक योगेंद्र मौर्य ने बताया कि डाक विभाग और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच हुए एग्रीमेंट के तहत मंदिर का प्रसाद स्पीड पोस्ट से लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके लिए अपने नजदीकी डाकघर से 251 रुपये का ई-मनीआर्डर प्रवर अधीक्षक डाकघर, वाराणसी (पूर्वी) मंडल के नाम भेजना होगा। ई-मनीऑर्डर प्राप्त होते ही डाक विभाग द्वारा तत्काल दिए गए पते पर प्रसाद भेज दिया जाएगा। डिब्बा बंद प्रसाद टेंपर प्रूफ इनवेलप में होगा। इससे किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा सकेगी।

उन्होंने बताया कि प्रसाद में श्री काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग की छवि, महामृत्युंजय यंत्र, श्री शिव चालीसा, 108 दाने के रुद्राक्ष की माला, बाबा को चढ़ा बेलपत्र, माता अन्नपूर्णा से भिक्षाटन करते भोले बाबा की छवि अंकित सिक्का, मेवा, भस्म, चंदन, रक्षा सूत्र एवं मिश्री का पैकेट आदि शामिल होंगे।

chat bot
आपका साथी