हरैया गांव को प्रधान ने उपलब्ध कराई सचल चिकित्सा वाहन

-नेक पहल -थर्मल स्कैनिग ऑक्सीजन लेवल की जांच दवाइयां व फ्री मास्क - मरीजों के लिए तुरंत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 12:44 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 12:44 AM (IST)
हरैया गांव को प्रधान ने उपलब्ध कराई सचल चिकित्सा वाहन
हरैया गांव को प्रधान ने उपलब्ध कराई सचल चिकित्सा वाहन

-नेक पहल :::

-थर्मल स्कैनिग, ऑक्सीजन लेवल की जांच, दवाइयां व फ्री मास्क

- मरीजों के लिए तुरंत निश्शुल्क ऑक्सीजन भी उपलब्ध

-हरैया की नवनिर्वाचित प्रधान अंकिता राय की सकारात्मक सोच

-विभिन्न रोगों से 26 लोगों की हो चुकी है मौत, चिह्नित हैं हाटस्पॉट जागरण संवाददाता, रौनापार (आजमगढ़): कोरोना संक्रमण से जूझ रहे अपने गांव को बचाने के लिए तहसील सगड़ी की हरैया की नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान अंकिता राय ने सकारात्मक और नेक पहल की है। उन्होंने मंगलवार को सचल चिकित्सा सेवा(एंबुलेंस) की शुरुआत की। जिसमें रोगियों को उनके घर पर ही थर्मल स्कैनिग, ऑक्सीजन लेवल की जांच, दवाएं, सैनिटाइजर और मास्क फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा। ऑक्सीजन कांसेट्रेटर भी उपलब्ध है। रोगियों का ऑक्सीजन लेवल गिरने पर तुरंत उन्हें निश्शुल्क ऑक्सीजन भी उपलब्ध होगा।

सगड़ी तहसील के हरैया विकास खंड की ग्राम पंचायत हरैया वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण से काफी प्रभावित है। संक्रमितों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने इस गांव को हाट स्पाट चिह्नित किया है। एक महीने के अंदर ही विभिन्न रोगों से 26 लोगों की मौत हो चुकी है। जिससे गांव में दहशत का माहौल है। गांव में महामारी के चलते हर आदमी परेशान था। दवाओं के लिए लोग इधर-उधर चक्कर काट रहे थे, लेकिन इलाज नहीं हो पा रहा था। यह देख कर उन्हें काफी दुख हुआ। --------------

प्राइमरी स्तर की सभी दवाएं उपलब्ध

चिकित्सा सेवादल के डॉ. सीपी श्रीवास्तव ने बताया कि इस वाहन में प्राइमरी स्तर की सभी दवाएं और जांच के उपकरण उपलब्ध हैं। घर-घर जाकर लोगों की जांच की जाएगी और उन्हें आवश्यकतानुसार निश्शुल्क दवाएं दी जाएगी। वाहन में ऑक्सीजन कांसेट्रेटर भी उपलब्ध है। जिससे लोगों को ऑक्सीजन की अब कमी नहीं झेलनी पड़ेगी।

chat bot
आपका साथी