सब्जी मंडी में तार-तार दिखी शारीरिक दूरी

-ग्राहकों से लेकर दुकानदार तक में नहीं दिखा कोरोना का खौफ -दुकानदार को बिक्री और ग्रा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 11:22 PM (IST)
सब्जी मंडी में तार-तार दिखी शारीरिक दूरी
सब्जी मंडी में तार-तार दिखी शारीरिक दूरी

-ग्राहकों से लेकर दुकानदार तक में नहीं दिखा कोरोना का खौफ

-दुकानदार को बिक्री और ग्राहक को दिख रही थी अपनी जरूरत

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : शहर से लेकर गांव तक कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है। कोरोना का पलटवार भी काफी घातक साबित हो रहा है लेकिन कुछ लोग हैं कि उनमें इसका खौफ ही नहीं दिख रहा है। सैनिटाइजर तो दूर दुकानों पर बिना मास्क के ग्राहक पहुंच रहे हैं। सब्जीमंडी में तो शारीरिक दूरी का फरमान तार-तार होते दिख रहा है।

यहां कोई किसी को टोकने की जरूरत नहीं समझ रहा है। सब्जीमंडी में दुकानदार तेज आवाज में भाव बता रहे हैं तो मास्क निकालकर और ग्राहक मोलभाव कर रहे तो मास्क निकालकर।

शहर के मुख्य चौक स्थित सब्जीमंडी में भीड़ देख प्रशासन ने बंद करा दिया है। उसके स्थान पर वेस्ली इंटर कॉलेज और अठवरिया मैदान में दुकान लगाने का आदेश दिया है। इस आदेश का पालन तो दुकानदार कर रहे हैं, लेकिन कोरोना गाइडलाइन का पालन भूल गए हैं। भीड़ लगने के पीछे जो कारण सामने आ रहे हैं उसके पीछे सीमित समय बताया जा रहा है। दरअसल पिछले वर्ष सब्जी की दुकान लगाने के लिए दोपहर बारह बजे तक का समय निर्धारित किया गया था। यही नहीं वार्डवार दुकानें लगवा दी गई थीं। इस बार केवल 11 बजे तक सब्जी मंडी लगाने का आदेश है। नतीजा शहर के लोग आठ बजे के बाद ही निकल रहे हैं और इसी तीन घंटे में पूरा शहर मंडी में पहुंच जा रहा है।

रहा सवाल गाइड लाइन के पालन का तो यहां सैनिटाइजर की कोई व्यवस्था नहीं है। एकाध को छोड़कर किसी के चेहरे पर मास्क नहीं दिखता।

chat bot
आपका साथी