निकाला जुलूस, फूंका पाकिस्तान का पुतला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में सोमवार चौथे दिन भी ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह जुलूस निकालकर पाकिस्तान का प्रतीकात्मक पुतला फूंका और आतंक विरोधी नारे लगाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 08:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 12:51 AM (IST)
निकाला जुलूस, फूंका पाकिस्तान का पुतला
निकाला जुलूस, फूंका पाकिस्तान का पुतला

आजमगढ़ : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में सोमवार चौथे दिन भी ग्रामीण क्षेत्रों में जगह-जगह जुलूस निकालकर पाकिस्तान का प्रतीकात्मक पुतला फूंका गया और आतंक विरोधी नारे लगाए गए। इस दौरान लोगों ने आत्मघाती हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

रानी की सराय प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के सराय पोही में सुधाकर ¨सह के नेतृत्व में कोटवा स्थित कृषि विश्वविद्यालय के छात्रों ने जुलूस निकाल पुतला फूंका। मुबारकपुर प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र ग्लोबल पब्लिक स्कूल व कृष्णा आइडियल इंटर कालेज के छात्रों ने प्रबंधक बुद्धिराम प्रजापति व र¨वद्र कुमार मौर्य के नेतृत्व में जुलूस निकालकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। अंबारी प्रतिनिधि के अनुसार स्थानीय चौक पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान व आतंकी मसूद अजहर का पुतला फूंका। इस दौरान बाजारवासियों ने दुकानें बंद कर प्राथमिक व जूनियर हाईस्कूल के बच्चों के साथ पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पाकिस्तान का पुतला फूंका। मार्टीनगंज प्रतिनिधि के अनुसार अधिवक्ताओं ने बार संघ अध्यक्ष पारसनाथ ¨सह के नेतृत्व में पाकिस्तान मुर्दाबाद नारेबाजी करते हुए जुलूस निकालकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका।

पवई प्रतिनिधि के अनुसार क्षेत्र के मिल्कीपुर बाजारवासियों ने दुकानें बंद कर रमेश चंद्र ¨सह प्रधान व विहिम जिला उपाध्यक्ष रितेश उर्फ ¨रटू ¨सह के नेतृत्व में पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाकर पुतलों का दहन किया। भीरा प्रतिनिधि के अनुसार बरदह क्षेत्र के गोड़हरा बाजार में विशाल ¨सह व सौरभ यादव के नेतृत्व में जगह-जगह पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए गए और पाकिस्तान का पुतला फूंका गया। लालगंज प्रतिनिधि के अनुसार भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष योगेंद्र राय के नेतृत्व में तहसील के मुख्य गेट के समीप पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का प्रतीकात्मक पुतला दहन किया गया। बूढ़नपुर प्रतिनिधि के अनुसार बीआरसी कोयलसा पर शोकसभा कर मौन जुलूस निकाला गया। जुलूस का नेतृत्व एसडीएम इंद्रभान तिवारी, बीडीओ विनोद यादव व बीईओ जनार्दन यादव के नेतृत्व में जुलूस निकालकर पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगा रहे थे।

chat bot
आपका साथी