कोरोना रोधी टीकाकरण के मेगा कैंप में उमड़ा जन सैलाब

जागरण संवाददाता बलरामपुर (आजमगढ़) कोरोना को हराने के लिए जिले में मुहिम चली तो जनता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:51 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:51 PM (IST)
कोरोना रोधी टीकाकरण के मेगा कैंप में उमड़ा जन सैलाब
कोरोना रोधी टीकाकरण के मेगा कैंप में उमड़ा जन सैलाब

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : कोरोना को हराने के लिए जिले में मुहिम चली तो जनता ने भी दो कदम आगे बढ़कर उसे आत्मसात किया। टीकाकरण केंद्रों से लेकर गांवों तक में विशेष टीकाकरण अभियान को पहुंची टीम भीड़ से घिरी रही। हालांकि, इसकी उम्मीद सुबह ही टीकाकरण केंद्रों पर लगने वाली लंबी-लंबी लाइने देखने से लगने लगी थी। स्वास्थकर्मियों में भी 60 हजार लोगों को टीके लगाने की बेसब्री नजर आई। शहर से लेकर गांवों तक में भीड़ उमड़ने से शाम तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही थी कि कितने लोगों को टीके लगाए गए। सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी पूरे दिन शाम तक टीकाकरण केंद्रों पर डंटे रहे थे।

---------------

मंडलीय जिला अस्पताल में शाम तक लगी रही लाइन

मंडलीय जिला अस्पताल में सुबह से ही लोग टीका लगवाने को लाइन लगा लिए थे। सुबह नौ बजे टीका लगना शुरू हुआ तो कर्मचारी एक पल के लिए आराम नहीं कर पाए। दोपहर में दो बजे तक 1500 लोगों के टीका लगवाने के बावजूद भीड़ कम नहीं हो पा रही थी। भीड़ में ऐसे लोग इत्मीनान से खड़े थे, जैसे वोट देने के लिए लाइन में लगे हुए हों।

------------

लाइन में खड़ी महिला हुई बेहोश

बलरामपुर : मेगा कैंप में कोरानारोधी टीका हिस्सा बनने पहुंची चकला पहाड़पुर की मीरा सिंह सुबह से ही लाइन में खड़ी रही। तेज धूम होने देर तक खड़ी रहने के कारण बेहोश हो गिर गई। उसके अचेत पड़ते ही मौके पर अफरातफरी मच गई। स्वास्थ कर्मियों ने उसका उपचार किया तो उसे होश आ पाया। उसके बाद उसे टीका लगवाकर घर छोड़ा गया।

--------------

मेगा कैंप में भूले शारीरिक दूरी

बलरामपुर : मेगा कैंप के टीकाकरण का हिस्सा बनने के लिए लोगों की इतनी भीड़ इकट्ठा हो गई कि कोविड नियम तार-तार हो गए। भीड़ इतनी थी कि लोग शारीरिक दूरी का पालन करना ही भूल गए। एसआइसी अनूप कुमार सिंह चक्रमण करके लोगों को बार-बार पालन करने को कहते रहे। उन्होंने पुलिस की भी मदद ली, लेकिन भीड़ इतनी कि दो गज की दूरी का अनुपालन मुश्किल हो रहा था।

chat bot
आपका साथी