पंडाल तैयार, देवी प्रतिमाओं के दर्शन को आज उमड़ेगी भीड़

-तैयारी -फोर्स के साथ तीसरी नजर से की जाएगी मेले की निगहबानी -सजावट का काम पूरा आ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:23 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:23 PM (IST)
पंडाल तैयार, देवी प्रतिमाओं के दर्शन को आज उमड़ेगी भीड़
पंडाल तैयार, देवी प्रतिमाओं के दर्शन को आज उमड़ेगी भीड़

-तैयारी :::::

-फोर्स के साथ तीसरी नजर से की जाएगी मेले की निगहबानी

-सजावट का काम पूरा, आठ सेक्टरों में बांटा गया माहुल

जागरण टीम, आजमगढ़ : शरद पूर्णिमा पर लगने वाले दशहरा मेले की तैयारियां मंगलवार को पूरी कर ली गईं। पुलिस फोर्स के साथ कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था की गई है। माहुल के मेला क्षेत्र को आठ सेक्टरों में बांटा गया है।

मेंहनगर के लखरांव पोखरे पर प्रभु श्रीराम रावण का वध करेगें। लगभग 75 वर्षों से लग रहे मेले में दूर-दूर से आए व्यापारियों ने दुकानें लगा दी हैं। खास बात यह कि यहीं से दीपावली की पूजा के लिए गणेश और लक्ष्मी जी की मूर्तियां भी खरीदी जाती हैं। मेले को देखते हुए नगर पंचायत द्वारा मेला क्षेत्र में साफ-सफाई कर दी गई है। नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक चौहान व मेला समिति के अध्यक्ष वीरेंद्र आर्य ने बताया कि मेला से संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है।

लालगंज : नगर पंचायत में लगने वाले मेले के लिए सजावट व पंडाल बनकर तैयार हो गया है।बाजार में झूला, गुब्बारा के अलावा तरह-तरह के दुकानदारों ने दुकानें लगा ली हैं। मेले के दिन नगर में बड़ी गाड़ियों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

माहुल : फूलपुर तहसील क्षेत्र के माहुल नगर को पूजा समितियों ने रंगीन झालरों से सजाया गया है।सुरक्षा हेतु पुलिस, पीएसी के साथ आठ स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं।मेला क्षेत्र को आठ सेक्टरों में बांटा गया है। बुधबार को दोपहर बाद चारपहिया वाहनों का आवागमन नहीं होगा। अंबारी से आने वाले वाहन फूलपुर की तरफ, फूलपुर की तरफ से आने वाले वाहन समसल्लीपुर,पवई की तरफ से आने वाले वाहन शाहराजा मोड़ से निजामपुर, अहरौला की तरफ से आने वाले वाहनों को गौसपुर मोड़ के पास से घुमा दिया जाएगा। चौकी प्रभारी माहुल विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि कई थानों की पुलिस तैनात की गई है।

chat bot
आपका साथी