कोयंबटूर से चक्रपानपुर पहुंची आक्सीजन उत्पादन मशीन

जुलाई माह में राजकीय मेडिकल कालेज प्रशासन के पास खुद की आक्सीजन उपलब्धता का दावा भले ही पूरा नहीं हो सका लेकिन महीने का आखिरी दिन राहत भरा संदेश दे गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:19 PM (IST)
कोयंबटूर से चक्रपानपुर पहुंची आक्सीजन उत्पादन मशीन
कोयंबटूर से चक्रपानपुर पहुंची आक्सीजन उत्पादन मशीन

जागरण संवाददाता, चक्रपानपुर (आजमगढ़) : जुलाई माह में राजकीय मेडिकल कालेज प्रशासन के पास खुद की आक्सीजन उपलब्धता का दावा भले ही पूरा नहीं हो सका, लेकिन महीने का आखिरी दिन राहत भरा संदेश दे गया। शाम तक कोयंबटूर से चली आक्सीजन उत्पादन मशीन पहुंचने के बाद एक प्लांट शुरू होना तय हो गया है। इसको क्रियाशील करने की प्रक्रिया शुरू कराने की तैयारी में खुद प्रधानाचार्य आरपी शर्मा सहयोगियों के साथ में लग गए। इसके लिए रविवार की सुबह उन्होंने विद्युत सप्लाई का कार्य अपनी देखरेख में शुरू कराया तो आक्सीजन उपलब्धता की उम्मीदों को पंख लगना शुरू हो गया।

वहीं बगल में दूसरे प्लांट का आधारभूत ढांचा भी तैयार हो चुका है।शेड लगाने के लिए गोरखपुर से आए छह कारीगरों की टीम पूरी तरह सक्रिय है। कार्य करा रहे ठेकेदार आलोक पांडेय का कहना है कि मात्र दो से तीन दिन में शेड सहित दूसरे प्लांट का भी ढांचा तैयार हो जाएगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण काल में जिला प्रशासन को राजकीय मेडिकल कालेज के लिए प्रतिदिन सात से आठ टन आक्सीजन की सप्लाई करनी पड़ रही थी। इसे ²ष्टिगत रखते हुए शासन द्वारा मेडिकल कालेज को एक आक्सीजन प्लांट का तोहफा मिला था। अभी इसका निर्माण पूर्ण भी नहीं हुआ था कि दूसरे आक्सीजन प्लांट लगाने की मंजूरी राजकीय मेडिकल कालेज को मिल गई।

आक्सीजन संकट होगा दूर : आरपी शर्मा

चक्रपानपुर : प्रधानाचार्य डा. आरपी शर्मा ने कहा कि एक आक्सीजन उत्पादन मशीन कोयंबटूर से आ चुकी है। उसे क्रियाशील करने की तैयारी तीव्र गति से शुरू हो गई है। शीघ्र ही मेडिकल कालेज को खुद की आक्सीजन उपलब्ध होने लगेगी। वहीं दूसरे प्लांट के बारे में पूछे जाने पर बताया कि सप्ताह के अंत तक उसके लिए भी मशीन के पहुंचने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी