कमिश्नर के औचक निरीक्षण में स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल

जागरण संवाददाता आजमगढ़ कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पल्हनी का भी औचक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 10:42 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 10:42 PM (IST)
कमिश्नर के औचक निरीक्षण में स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल
कमिश्नर के औचक निरीक्षण में स्वास्थ्य व्यवस्था की खुली पोल

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पल्हनी का भी औचक निरीक्षण किया था। वहां नियमित 29 स्टाफ एवं 15 संविदा कर्मियों में से अधिकांश मौके पर उपस्थित नहीं थे। एमओआइसी डा. शकील अहमद ने उन कर्मचारियों की फील्ड विजिट में होने की बात कही। इसके अलावा कुछ कर्मचारी उपस्थिति पंजिका पर हस्ताक्षर बनाने के बाद मौके पर नहीं थे। एमओआइसी भी सही जानकारी नहीं दे सके। जननी सुरक्षा योजना का भुगतान संग प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना से संबंधित अभिलेखों का भी अवलोकन किया। सीएचसी पर अभिलेखों का सु²ढ़ रख रखाव नहीं मिलने और एमओआइसी स्तर से स्टाफ पर प्रभावी नियंत्रण में कमी पाए जाने पर सख्त नाराजगी व्यक्त की। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि सीएचसी पल्हनी का सघन निरीक्षण कर प्रत्येक कार्यक्रमों की गहनता से जांच करें और वस्तुस्थिति से अवगत कराएं। विकास खंड कार्यालय रानी की सराय के निरीक्षण में प्रभारी बीडीओ संगम सिंह को सभी व्यवस्थाएं तत्काल दुरुस्त कराने के निर्देश दिए।

पांच किलोमीटर की दौड़ में पियूष ने सबको पछाड़ा

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : कंधरापुर थाना क्षेत्र के गद्दीपुर स्थित मठिया बाबा ग्राउंड में शुक्रवार को दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें पांच किलोमीटर की दौड़ में पियूष यादव ने सबको पीछे छोड़ते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। चंद्रिका दूसरे एवं उपेंद्र तीसरे स्थान पर रहे।

1600 मीटर में प्रथम स्थान पर दुर्गेश चौहान, द्वितीय स्थान पर अनुज यादव एवं तृतीय स्थान पर रितेश राजभर रहे, जबकि 800 मीटर में प्रथम स्थान पर राधे, द्वितीय स्थान पर अरविद यादव और तृतीय स्थान पर रुदल रहे। जीत हासिल करने वालों को इनाम दिया गया। इससे पहले समाजवादी युवजन सभा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य लालजीत क्रांतिकारी ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर चंद्रजीत यादव, विशाल यादव, योगेंद्र योगी, चंद्र मौर्य, अरुण मौर्य, बृजभान चौहान, कल्पना चौहान आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी