14 में मात्र एक आंगनबाड़ी केंद्र को मिली भूमि

आजमगढ़ मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के अंतर्गत आदर्श गांवों में आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण कराया जाना है लेकिन उपयुक्त भूमि अभी तक नहीं मिल सकी। सारी कवायद के बाद एक आंगनबाड़ी केंद्र के निर्माण के लिए ग्राम भूमि प्रबंधन समिति की तरफ से प्रस्ताव पास हुआ जिसे कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को हैंडओवर कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 11:46 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 11:46 PM (IST)
14 में मात्र एक आंगनबाड़ी केंद्र को मिली भूमि
14 में मात्र एक आंगनबाड़ी केंद्र को मिली भूमि

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: मुख्यमंत्री समग्र ग्राम विकास योजना के अंतर्गत 14 आदर्श गांवों में आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण कराया जाना है लेकिन तमाम कोशिश के बाद एक ही केंद्र के निर्माण के लिए ग्राम भूमि प्रबंधन समिति की तरफ से प्रस्ताव पास हुआ, जिसे कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग को हैंडओवर कर दिया गया है।

योजना के अंतर्गत विकास खंड अहरौला के लेदौरा में तीन, लालगंज के रामपुर कठरवा में एक, मिर्जापुर के शेरवा में एक, पवई के कोहड़ा में दो, पल्हनी के नीबी और हुसेनगंज में एक, रानी की सराय के ऊंची गोदाम व ईश्वरपुर में एक-एक, अजमतगढ़ के महुला में एक और ब्लाक मार्टीनगंज के लसड़ाखुर्द में आंगनबाड़ी की दो परियोजनाओं की स्थापना की जानी है। संबंधित गांवों में चिह्नित भूमि में या तो विवादित है या फिर उपलब्ध ही नहीं है जिससे परियोजना का कार्य प्रभावित हो रहा है। इसमें अभी तहसील सदर के विकास खंड पल्हनी के हुसेनगंज में नवीन परती की 0.058 हेक्टेयर भूमि उपलब्ध हो सकी है।

जिलाधिकारी ने बैठक में सभी संबंधित उप जिलाधिकारियों को अन्य परियोजनाओं के लिए निर्विवाद भूमि अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी