आजमगढ़ में सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में दिखा आस्था का सैलाब, हर हर महादेव का गूंजा उद्घोष

शिवमंदिर भंवरनाथ में भोर से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलिसला शुरू हो गया था। वहीं सावन के पहले दिन तमाम लोगों ने शिव का रुद्राभिषेक भी किया। ग्रामीण क्षेत्रों में फूलपुर तहसील के दुर्वासा धाम उत्तमा शिवालय बाबा परमहंस धाम शंकर जी तिराहा आदि पर शिव भक्तों ने दर्शन-पूजन किया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:16 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:16 AM (IST)
आजमगढ़ में सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में दिखा आस्था का सैलाब, हर हर महादेव का गूंजा उद्घोष
शिवमंदिर भंवरनाथ में भोर से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलिसला शुरू हो गया था।

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। सावन के पहले सोमवार को शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। शिवालय भक्तों की भीड़ से गुलजार रहे। प्रमुख मंदिरों में सतर्कता यह बरती गई कि गर्भगृह के अंदर एक साथ ज्यादा लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई लेकिन बाकी शिवालयों में लोगों ने अपने हिसाब से पहुंचकर शिव आराधना की।

 

शहर के प्रमुख शिव मंदिर भंवरनाथ में भोर से श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलिसला शुरू हो गया था। वहीं सावन के पहले दिन तमाम लोगों ने शिव का रुद्राभिषेक भी किया। ग्रामीण क्षेत्रों में फूलपुर तहसील के दुर्वासा धाम, उत्तमा शिवालय, बाबा परमहंस धाम, शंकर जी तिराहा आदि पर शिव भक्तों ने दर्शन-पूजन किया।

चक्रपानपुर क्षेत्र के अनेई ग्रामसभा स्थित पातालपुरी धाम पर श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर कमेटी के लोगों ने व्यवस्था की कमान संभाली और बारी-बारी से मंदिर परिसर में प्रवेश कराया।

chat bot
आपका साथी