न्याय पंचायतवार होगी मतगणना, लगेंगे चार टेबल

--दो मई की तैयारी -ब्लाक मुख्यालयों पर चिह्नित मतगणना स्थलों पर सुबह आठ बजे से होगी वोट

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 06:16 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 06:16 PM (IST)
न्याय पंचायतवार होगी मतगणना, लगेंगे चार टेबल
न्याय पंचायतवार होगी मतगणना, लगेंगे चार टेबल

--दो मई की तैयारी ::::

-ब्लाक मुख्यालयों पर चिह्नित मतगणना स्थलों पर सुबह आठ बजे से होगी वोटों की गिनती

-अभिकर्ता पास जारी करने की प्रक्रिया शुरू, जमा करने होंगे अभिलेख

-जिपं सदस्य पद के लिए कलेक्ट्रेट में निर्धारित किए गए एआरओ कक्ष जागरण संवाददाता, आजमगढ़: द्वितीय चरण में जिले में 19 अप्रैल को हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बाद अब दो मई को होने वाली मतगणा की तैयारी शुरू हो गई है। ब्लाक स्तर पर टेबल का निर्धारण और मतगणना कार्मिकों की तैनाती के साथ ही ब्लाक मुख्यालयों को चिह्नित मतगणना केंद्रों सुबह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक मतपत्रों की गिनती की जाएगी। मतगणना न्याय पंचायतवार होगी। एक मतगणना केंद्र पर चार टेबल की व्यवस्था की जा रही है। इसलिए मतगणना से दो दिन पूर्व तक गणना अभिकर्ता (एजेंट) का पास बनवा लेना होगा।

आरओ (रिटर्निंग अफसर) जिला पंचायत सदस्य नरेंद्र सिंह ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य पद के लिए होने वाली मतगणना के लिए अभिकर्ता पास जारी करने के लिए कलेक्ट्रेट में कक्षों का निर्धारण कर दिया गया है। जिसमें वार्ड संख्या एक से 13 तक कक्ष संख्या-31 प्रथम तल न्यायालय एडीएम एफआर, वार्ड संख्या 14 से 23 तक कक्ष संख्या-32 प्रथम तल न्यायालय सीआरओ,वार्ड संख्या 24 से 35 तक कक्ष संख्या-33 प्रथम तल न्यायालय एसडीएम सगडी (न्यायिक), वार्ड संख्या 36 से 46 तक कक्ष संख्या-53 द्वितीय तल न्यायिक अतिरिक्त अधिकारी-तृतीय, वार्ड संख्या 47 से 58 तक कक्ष संख्या-52 द्वितीय तल न्यायालय एसडीएम सदर(न्यायिक),

वार्ड संख्या 59 से 68 तक कक्ष संख्या-51 द्वितीय तल महानिरीक्षक स्टांप एवं पंजीयन, वार्ड संख्या 69 से 76 तक कक्षा संख्या-50 द्वितीय तल न्यायालय एसडीएम सगड़ी और वार्ड संख्या 77 से 84 तक कक्ष संख्या-42 उप संचालक चकबंदी शामिल हैं। आरओ ने सभी सहायक रिटर्निंग अफसर को निर्देशित किया है कि 26 अप्रैल तक अपने-अपने सहायकों के साथ निर्धारित कक्षों में उपस्थित होकर पास निर्गत करना शुरू करें।

-------

अभिकर्ता पास के लिए लगेंगे ये अभिलेख

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह ने जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्याशियों को निर्देशित किया है कि अधिकतम प्रति न्याय पंचायत चार अभिकर्ता पास के लिए निर्धारित प्रपत्र प्रारूप-42 को अपने-अपने नामांकन कक्षों से प्राप्त कर लें। गणना अभिकर्ता की दो फोटो एवं एक पहचान पत्र के साथ सूचना भरकर कलेक्ट्रेट के निर्धारित कक्षों में एआरओ के पास शीघ्र जमा कर दें, जिससे समय से पास जारी किया जा सके।

chat bot
आपका साथी