नर्सिग की छात्राओं ने सीखा ईवीएम से वोट देना

आजमगढ़ लोकसभा चुनाव में ईवीएम और वीवी पैट के प्रति लोगों को जागरूक किया जाने का अभियान जारी है। मंगलवार को शहर के लछिरामपुर स्थित वेदांता नर्सिंग कॉलेज और मां कौशिल्या नर्सिंग कॉलेज की लगभग 250 छात्राओं और अन्य स्टॉफ को राज्य स्तरीय मास्टर ट्रेनर इंजीनियर कुलभूषण सिंह ने विस्तार से जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Mar 2019 06:40 PM (IST) Updated:Tue, 26 Mar 2019 10:35 PM (IST)
नर्सिग की छात्राओं ने सीखा ईवीएम से वोट देना
नर्सिग की छात्राओं ने सीखा ईवीएम से वोट देना

जासं, आजमगढ़ : लोकसभा चुनाव में ईवीएम और वीवी पैट के प्रति लोगों को जागरूक किया जाने का अभियान जारी है। मंगलवार को शहर के लछिरामपुर स्थित वेदांता नर्सिग कालेज और मां कौशिल्या नर्सिग कालेज की लगभग 250 छात्राओं और अन्य स्टाफ को राज्यस्तरीय मास्टर ट्रेनर इंजीनियर कुलभूषण सिंह ने विस्तार से जानकारी दी।

मास्टर ट्रेनर ने बताया कि बैलेट व कंट्रोल यूनिट (बीयू व सीयू) में कोई खराबी होने पर ही पूरी ईवीएम बदली जाती है। निर्वाचन के दिन ईवीएम के मतदान से पूर्व माकपोल के द्वारा 50 वोटिग की जाएगी। उसके बाद मशीन क्लियर कर उसे सील किया जाएगा। बताया कि बीयू, सीयू और वीवीपैट स्थापित होने पर एक-दूसरे का पहचान करती हैं जिसके बाद ही वह कार्य करेगी। इस अवसर पर तहसील सदर के आरके चंद्रप्रकाश लाल श्रीवास्तव व अन्य कर्मी थे।

chat bot
आपका साथी