अब 12 व 13 अगस्त को होगी यूपीकैटेट की प्रवेश परीक्षा

-कृषि महाविद्यालय कोटवा -छह व सात अगस्त की तारीख स्थगित नया कार्यक्रम जारी -एक अगस्त से प्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 05:31 PM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 05:31 PM (IST)
अब 12 व 13 अगस्त को होगी यूपीकैटेट की प्रवेश परीक्षा
अब 12 व 13 अगस्त को होगी यूपीकैटेट की प्रवेश परीक्षा

-कृषि महाविद्यालय कोटवा :::

-छह व सात अगस्त की तारीख स्थगित, नया कार्यक्रम जारी

-एक अगस्त से प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर सकेंगे

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या द्वारा संचालित कृषि महाविद्यालय कोटवा में प्रवेश पाने के लिए कराई जाने वाली यूपीकैटेट-2021( उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा) परीक्षा स्थगित की गई है। अब यह परीक्षा 12 व 13 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

महाविद्यालय की सहायक प्राध्यापक एवं मीडिया प्रभारी डा. रेनू गंगवार ने बताया कि 12 अगस्त को स्नातक पाठ्यक्रम की प्रथम पाली एवं 13 अगस्त को परास्नातक व पी-एचडी प्रथम पाली एवं एमबीए पाठ्यक्रम की द्वितीय पाली में परीक्षा आयोजित की जाएगी। पूर्व में यह परीक्षा छह व सात अगस्त को आयोजित होनी थी। परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश के चारो कृषि विश्वविद्यालयों के विभिन्न कृषि संकाय के स्नातक, परास्नातक एवं पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त करेंगे। जिसमें वैटनरी स्नातक एवं परास्नातक परीक्षा भी शामि है। वर्तमान में यह परीक्षा सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेरठ के द्वारा आयोजित की जा रही है।

---------

एक अगस्त से प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर सकेंगे

विश्वविद्यालय के कुलपति डा. बिजेद्र सिंह ने अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा के स्थगन व परीक्षा तिथियों के विषय में उनके पंजीकृत मोबाइल पर एसएमएस या ई-मेल से सूचित करने के आदेश दिए हैं। कहा है कि विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी यह सूचना उपलब्ध होगी। परीक्षार्थी एक अगस्त से अपना प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। महाविद्यालय के अधिष्ठाता प्रो. धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश स्तर पर हर वर्ष यूपीकैटेट की परीक्षा का आयोजन किया जाता है। कृषि में रुचि रखने वाले छात्र इंटर मीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

chat bot
आपका साथी