अब बिना ढूंढ़े मिल जाएंगे ग्राम सचिव

-राहत की बात -ब्लाक सभागार में खंड विकास अधिकारी ने दिए कई दिशा-निर्देश -अधूरे क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:40 PM (IST)
अब बिना ढूंढ़े मिल जाएंगे ग्राम सचिव
अब बिना ढूंढ़े मिल जाएंगे ग्राम सचिव

-राहत की बात ::::

-ब्लाक सभागार में खंड विकास अधिकारी ने दिए कई दिशा-निर्देश

-अधूरे कार्यों को जल्द पूरा न कराने पर संबंधित के खिलाफ होगी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, संजरपुर (आजमगढ़): अगर आप कुटुंब रजिस्टर की नकल के लिए भटक रहे हैं, आपके मकान का नंबर एलाट नहीं हो पा रहा है। ब्लाक का चक्कर काटकर थक गए हैं, तो अब आराम से अपने घर रहिए, ग्राम पंचायत अधिकारियों को इसके लिए ढूंढना नहीं पड़ेगा। वह आसानी से आपको मिल जाएंगे। मिर्जापुर ब्लाक की बीडीओ कल्पना मिश्रा ने कुछ इस तरह का आदेश निर्गत किया है, जो ग्रामीणों के लिए राहत भरी है।

ब्लाक सभागार में हुई बैठक में उन्होंने ग्राम पंचायत अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी लोग गांव के लोगों से अपने बैठने का स्थान बता दें और सबको अपना नंबर दे दें, ताकि परिवार रजिस्टर की नकल लेने में किसी को कठिनाई न हो। परिवार रजिस्टर की नकल मुफ्त दी जानी चाहिए। यदि शुल्क लेने की शिकायत मिलती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि सभी लोग अपने क्षेत्र में देख लें कि निवर्तमान ग्राम प्रधानों द्वारा कोई काम अधूरा तो नहीं छोड़ा गया है। अगर ऐसा है तो उसे जल्द पूरा कराएं। आंगनबाड़ी केंद्र, पंचायत भवन के अलावा अभी कुछ जगहों पर शौचालय भी अधूरे पड़े हैं। उसका निर्माण पूरा कराने में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।इसके अलावा बारिश को ध्यान में रखते हुए गांवों की सभी नालियों की सफाई करा ली जाए।हर गांव में सफाईकर्मी मौजूद होना चाहिए। अगर किसी गांव में सफाईकर्मी नहीं पहुंचते हैं, तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी।

बैठक में प्रधान लेखाकार बृजेश चौरसिया, एडीओ सदानंद पांडेय, विनीत सिंह, राकेश यादव, उमाकांत पाठक, संतोष कुमार, हरेंद्र कुमार, प्रमोद कुमार, मनोज यादव आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी