अब 14 तक कार्डधारकों को मिलेगा राशन

शासन ने राशन कार्डधारकों की सुविधा के लिए इस महीने नियमित खाद्यान्न के वितरण की तिथि बढ़ा दी है। राशन कार्डधारक अब 14 जून तक कोटे की दुकान से राशन ले सकते हैं। जिले में 12 जून की शाम तक 95 फीसद कार्डधारकों के लिए इस महीने का नियमित खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा चुका है। कोटे की दुकानों पर इस महीने के नियमित खाद्यान्न वितरण का अंतिम दिन था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 04:28 PM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 04:28 PM (IST)
अब 14 तक कार्डधारकों को मिलेगा राशन
अब 14 तक कार्डधारकों को मिलेगा राशन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : शासन ने राशन कार्डधारकों की सुविधा के लिए इस महीने नियमित खाद्यान्न के वितरण की तिथि बढ़ा दी है। राशन कार्डधारक अब 14 जून तक कोटे की दुकान से राशन ले सकते हैं। जिले में 12 जून की शाम तक 95 फीसद कार्डधारकों के लिए इस महीने का नियमित खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा चुका है। कोटे की दुकानों पर इस महीने के नियमित खाद्यान्न वितरण का अंतिम दिन था। जिन दुकानों पर प्रॉक्सी के माध्यम से राशन वितरण हुआ, उसके लिए कार्डधारकों का मोबाइल व आधार नंबर लिया गया। इसी बीच शासन ने राशन वितरण की तिथि बढ़ाकर 14 जून कर दी।

-----------

अब 20 से मिलेगा चावल व चना

आजमगढ़ : प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत इस महीने राशन वितरण के कार्यक्रम में परिवर्तन किया गया है। कार्डधारकों को इस बार 20 से 30 जून तक निश्शुल्क चावल व चना मिलेगा। अब तक इस योजना के तहत महीने की 15 से 24 तारीख तक खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा था। प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत प्रति यूनिट पांच किलो चावल व प्रति कार्ड पर एक किलो चना निश्शुल्क उपलब्ध कराया जाता है।

95 फीसद प्रवासियों को मिला मुफ्त राशन

आजमगढ़ : लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों से अपने-अपने घरों को लौटे प्रवासियों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। जिले में अब तक 95 प्रतिशत प्रवासियों को राशन दिया जा चुका है। जिलापूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा ने बताया कि जिले में 7987 प्रवासियों का अस्थाई राशनकार्ड बनाया गया है। इसमें से 95 फीसद वितरण हो चुका है। शेष बचे प्रवासियों को अभियान चलाकर राशन मुहैया कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी