मृत शिक्षामित्र को अभिलेख जमा करने के लिए भेजी नोटिस

बेसिक शिक्षा विभाग का एक आदेश क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगबाग विभागीय आदेश पर जमकर चुटकी भी ले रहे ीहैं। सोहाव ब्लॉक में कार्यरत 49 शिक्षामित्रों के अभिलेखों की जांच का आदेश विभाग द्वारा जारी किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 05:24 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 05:24 PM (IST)
मृत शिक्षामित्र को अभिलेख जमा करने के लिए भेजी नोटिस
मृत शिक्षामित्र को अभिलेख जमा करने के लिए भेजी नोटिस

जासं, नरही (बलिया): बेसिक शिक्षा विभाग का एक आदेश क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगबाग विभागीय आदेश पर जमकर चुटकी भी ले रहे हैं। सोहाव ब्लॉक में कार्यरत 49 शिक्षामित्रों के अभिलेखों की जांच का आदेश विभाग की ओर से जारी किया गया है।

आदेश के मुताबिक 2004 से 2014 के बीच संपूर्णानंद संस्कृत विवि से शिक्षा ग्रहण करने वालों को इस सूची में शामिल कर अभिलेख जमा करने को कहा गया है। इसमें दर्ज एक नाम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना है। वजह कि विभाग ने जो सूची जारी की है उसमें एक नाम चौंकाने वाला है। लिस्ट में 422 वें स्थान पर दर्ज हेमनाथ राय के नाम से भी नोटिस जारी करने का आदेश हुआ है जबकि हेमनाथ की मौत 33 माह पूर्व 29 अक्टूबर 2017 को ही हो चुकी है। ऐसे में विभाग द्वारा इनके नाम से शैक्षिक नोटिस जारी करने का आदेश निर्गत करना लोगों के लिए कौतुहल का विषय बना है। लोगों का कहना है कि क्या तीन साल बाद भी विभाग अपने मृत कर्मचारी के रिकार्ड को अपडेट नहीं कर पाया है। शायद यही कारण है कि बेसिक शिक्षा विभाग की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी