जिला अस्पताल में बेड नाट अवलेबल की सूचना चस्पा

-अनजान मरीजों को करना पड़ रहा मुसीबतों का सामना -ओपीडी में ताला के बाद नया फरमान गरीबो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Apr 2021 07:14 PM (IST) Updated:Fri, 30 Apr 2021 11:54 PM (IST)
जिला अस्पताल में बेड नाट अवलेबल की सूचना चस्पा
जिला अस्पताल में बेड नाट अवलेबल की सूचना चस्पा

-अनजान मरीजों को करना पड़ रहा मुसीबतों का सामना

-ओपीडी में ताला के बाद नया फरमान गरीबों पर भारी

जागरण संवाददाता, बलरामपुर (आजमगढ़) : जिला अस्पताल की ओपीडी में पहले ही कोरोना काल को देखते हुए ताला लगा दिया गया है। कहा गया कि केवल आपातकाली सेवा चालू रहेगी लेकिन शुक्रवार को समस्या उस समय और बढ़ गई जब बेड नाट अवलेबल की सूचना चस्पा कर दी गई। सूचना किसने और किसके आदेश से चस्पा की, इसका संतोषजनक जवाब देने वाला कोई नहीं है। एसआइसी ने अनभिज्ञता जताते हुए कहाकि थोड़ी परेशानी है,लेकिन बेड नाट एवलेबल जैसी कोई बात नहीं है।

इस तरह की सूचना से अनजान यहां पहुंचने वाले मरीजों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा और वह सरकार को कोसते हुए लौट गए। अनिश्चित काल के लिए ओपीडी बंद होने के कारण मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। मंडलीय अस्पताल होने के नाते मऊ, आजमगढ़ सहित विभिन्न जगहों के मरीज प्रतिदिन 30-40 की संख्या में यहां आते हैं। एक दिन पहले ही मऊ जिले के सुतरही गांव के पास हादसे के बाद घायलों को यहां लगाया गया था।

अब यहां आने वालों को क्या पता कि गंभीर मरीजों को लेकर आने पर भी आपात कालीन कक्ष के मुख्य गेट पर अस्पताल में बेड नहीं का पोस्टर लगा मिलेगा। हालांकि संभव है कि आपातकालीन कक्ष में तैनात स्टाफ द्वारा मनमानी हरकत की गई हो, जिससे यहां आने वाले उस सूचना को पढ़कर स्वयं वापस चले जाएं।

प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अनूप कुमार सिंह ने कहाकि मेरे संज्ञान में लाए बगैर जिसने भी ऐसा किया है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी