धार्मिक स्थलों पर पांच व्यक्ति से अधिक की अनुमति नहीं

जागरण संवाददाता आजमगढ़ वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर प्रभावी अं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 06:05 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:03 PM (IST)
धार्मिक स्थलों पर पांच व्यक्ति से अधिक की अनुमति नहीं
धार्मिक स्थलों पर पांच व्यक्ति से अधिक की अनुमति नहीं

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के बढ़ते प्रसार पर प्रभावी अंकुश लगाने लिए प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। सोमवार को नेहरू हाल में जिले के होटल, रेस्टोरेंट संचालक, व्यापारी, सभी धर्मों के धर्मगुरुओं और व्यापारियों की बैठक हुई। जिसमें कोविड-19 प्रोटोकाल का 100 फीसद अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। बताया गया कि धार्मिक स्थलों पर एक साथ पांच से अधिक व्यक्ति के जाने की अनुमति नहीं होगी।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र सिंह ने कहाकि कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता बहुत ही जरूरी है। शारीरिक दूरी के लिए दो गज की दूरी, मास्क लगाना और हाथों को सैनिटाइज करना बहुत ही जरूरी है। कहाकि बहुत आवश्यक हो तभी घरों से निकलें और उस समय भी कोविड-19 गाइड लाइन का पालन अवश्य करें। उन्होंने बताया कि धार्मिक स्थलों पर एक साथ पांच से अधिक व्यक्ति नहीं जा सकते हैं। हाल के अंदर 50 और खुले मैदान में 100 व्यक्तियों की जाने की अनुमति मिलेगी, लेकिन वहां भी कोरोना प्रोटोकाल का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। ऐसा न करने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस मौके पर एसपी सिटी पंकज कुमार पांडेय, एसडीएम सदर वागीश कुमार शुक्ला, सीओ सिटी निष्ठा उपाध्याय, शहर कोतवाल केके गुप्ता थे।

--------------------

प्राथमिक विद्यालय के दो शिक्षक कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, आजमगढ़: जिले में कोरोना कहर जारी है। शिक्षा क्षेत्र बिलरियागंज के प्राथमिक विद्यालय पटवध की दो शिक्षक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अंबरीष कुमार ने बताया कि एक सप्ताह के लिए संबंधित शिक्षक व शिक्षिकाओं को कोविड -19 के नियम के तहत छुट्टी दे दी जाएगी। शेष शिक्षकों स्कूल आना पड़ेगा और जो भी जरुरत के कार्य हैं उनको निपटाना होगा।

chat bot
आपका साथी