कार्यशाला में फिल्म मे¨कग की सीखेंगे बारीकियां

'सूत्रधार' संस्थान और 'निनाद' फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में शहर में पहली बार 'आजमगढ़ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' का शुभारंभ 26 सितंबर से राहुल प्रेक्षागृह में हो रहा है। इस फेस्टिवल में एलेक्स ¨हदुस्तानी, खुला आसमान, कागपंथ,आमो आंखा एक से,दास कैपिटल, करीन मोहम्मद, जानी जानी यस पाप,वो सुबह किधर निकल गए, हॉट द वीकली बाजार, पतंग,जै हो ,तमसा ए टेल ऑफ हॉली रिवर आदि फिल्में दिखाई जाएंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 12:16 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 12:16 AM (IST)
कार्यशाला में फिल्म मे¨कग की सीखेंगे बारीकियां
कार्यशाला में फिल्म मे¨कग की सीखेंगे बारीकियां

आजमगढ़ : 'सूत्रधार' संस्थान और 'निनाद' फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में शहर में पहली बार 'आजमगढ़ इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' का शुभारंभ 26 सितंबर से राहुल प्रेक्षागृह में किया जा रहा है। इस फेस्टिवल में एलेक्स ¨हदुस्तानी, खुला आसमान, कागपंथ, आमो आंखा एक से, दास कैपिटल, करीन मोहम्मद, जॉनी-जॉनी यस पापा, वो सुबह किधर निकल गए, हॉट द वीकली बाजार, पतंग, जै हो, तमसा ए टेल ऑफ हॉली रिवर आदि फिल्में दिखाई जाएंगी।

सूत्रधार संस्थान की संयोजक ममता पंडित व निनाद फाउंडेशन की अध्यक्ष डा. खुशबू ¨सह ने बताया कि कहा की फिल्म फेस्टिवल का उद्देश्य सामाजिक परिवर्तन का सिनेमा है। इस फेस्टिवल के माध्यम से लोगों को स्वच्छ और रचनात्मक फिल्में दिखाने का प्रयास होगा जिससे लोगों को सीख मिले। कार्यशाला में भाग ले रहे प्रतिभागियों को रचनात्मक और अर्थपूर्ण फिल्में बनाने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। बताया कि फिल्म मे¨कग कार्यशाला तीन बजे से छह बजे तक शारदा टॉकीज रैदोपुर में चलेगी। सिनेमा में रुचि रखने वाले सिने प्रेमियों के आठ दिवसीय फिल्म मे¨कग कार्यशाला 21 सितंबर से 28 सितंबर तक शारदा टॉकीज में किया जाएगा। कार्यशाला में प्रशिक्षक के रूप में फिल्म निर्देशक रोशनी भाटी की टीम पहुंच चुकी हैं। एक सप्ताह की कार्यशाला में प्रशिक्षुओं को फिल्म के प्री-प्रोडक्शन, कैमरा, ए¨क्टग पटकथा, स्क्रीनप्ले, स्क्रिप्ट राइ¨टग, संवाद लेखन, सिनेमेटोग्राफी, कलर कैमरा और अंत में फिल्म बनने के बाद उसकी मार्के¨टग के बारे में बताया जाएगा। प्रशिक्षक के रूप में अंकुर एक्टर के बॉडी लैंग्वेज, नितिन स्क्रिप्ट राइ¨टग और तन्मय सोनी कैमरा और लाइट के बारे में प्रशिक्षण देंगें।

chat bot
आपका साथी