कार्य में लापरवाही पड़ी भारी, दो आरक्षी सस्पेंड

-महकमा सख्त -शहर में पेट्रोल पंप की केबिन में सो रहा था एक सिपाही -देवगांव में चोरी क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:59 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 04:59 PM (IST)
कार्य में लापरवाही पड़ी भारी, दो आरक्षी सस्पेंड
कार्य में लापरवाही पड़ी भारी, दो आरक्षी सस्पेंड

-महकमा सख्त :::

-शहर में पेट्रोल पंप की केबिन में सो रहा था एक सिपाही

-देवगांव में चोरी के समय सौ मीटर दूर खड़ा था पीआीवी वाहन

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : ठंड के मौसम में चोरी की घटनाएं बढ़ रही हैं और पुलिस गश्त की जगह आराम फरमा रही है।इस हकीकत जांच कराई गई, तो लापरवाही उजागर हो गई। एसपी ने दो आरक्षियों को निलंबित करने के साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया गया।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने इसे घोर लापरवाही मानते हुए कार्रवाई की है।दो दिसंबर की रात लगभग सवा एक बजे चेकिग के दौरान ड्यूटी के समय दोपहिया पीआरवी आरक्षी रंजीत कुमार को करतालपुर बाईपास स्थित एक पेट्रोल पंप पर अपनी दोपहिया खड़ी कर पेट्रोल पंप के केबिन में सोते पाया गया।

इसी क्रम में देवगांव कोतवाली क्षेत्र में रात्रि चेकिग के दौरान चकमोजनी मोलनापुर गांव में दो दिसंबर की रात हुई चोरी की घटना के बाद घटनास्थल से मात्र सौ मीटर की दूरी पर स्थित बुढ़ऊ बाबा मंदिर मोड़ पर ड्यूटी के लिए लगाए गए पीआरवी पर तैनात आरक्षी श्यामप्रकाश यादव सही ढंग से कर्तव्य का निर्वहन नहीं करते पाए गए। इन दोनों आरोपियों द्वारा अपने पदेन दायित्वों एवं कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही बरतने पर पुलिस अधीक्षक ने दोनों को निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दिया है।एसपी की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

chat bot
आपका साथी