बारिश के पानी में डूबा पालिका प्रशासन का दावा

-मुसीबत -शहर के एक दर्जन से ज्यादा मोहल्लों में भरा पानी -सैकड़ों घरों में घुसा पानी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:20 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:20 PM (IST)
बारिश के पानी में डूबा पालिका प्रशासन का दावा
बारिश के पानी में डूबा पालिका प्रशासन का दावा

-मुसीबत :::::

-शहर के एक दर्जन से ज्यादा मोहल्लों में भरा पानी

-सैकड़ों घरों में घुसा पानी, लाखों का सामान नष्ट

-बेसमेंटों से पानी निकालने के लिए पंपिग सेट लगाए गए

जागरण संवाददाता, आजमगढ़ : बहुत दिनों बाद लगातार सात घंटे हुई मूसलधार बारिश ने नगर पालिका प्रशासन के दावे की पोल खोलकर रख दी।बारिश से पहले पालिका प्रशासन ने सभी नालों की सफाई का दावा किया था, लेकिन बारिश में सभी नाले ओवरफ्लो हुए तो एक दर्जन से ज्यादा मोहल्ले डूब गए। सैकड़ों घरों में पानी घुसने से लाखों का सामान नष्ट हो गया।

निचले इलाकों और शहर के बेसमेंटों से पानी निकालने के लिए लोगों ने अपने स्तर से पंपिगसेट की व्यवस्था की।कई इलाके तो ऐसे रहे जहां आधी रात में लोगों ने सामान को सुरक्षित करने के लिए दूसरे तल अथवा पड़ोसी की मदद ली।

बदरका मोड़ से कर्बला मैदान, पांडेय बाजार से लेकर ब्रह्मस्थान, आराजीबाग, बदरका पुलिस चौकी से लेकर ईदगाह, अजमतपुर कोडर, दलसिगार, कुंदीगढ़, अनंतपुरा, रैदोपुर, काली चौरा, सिविललाइन, बागेश्वरनगर, प्रधान डाकघर से लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण भवन तक समेत एक दर्जन से ज्यादा मोहल्लों डूब गए।यही नहीं शहर के अधिकतर बेसमेंट में पानी भरने से उसमें स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सुबह से शाम तक ताला लगा रहा।आराजीबाग में एक बेसमेंट में पानी भरने से लाखों रुपये का सामान नष्ट हो गया। बेसमेंटों व निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए लोगों ने अपने स्तर से पंपिग सेट की व्यवस्था की।

शहर के बागेश्वरनगर, सिविललाइन के अलावा कोलबाजपुर में हालत यह रही कि भूतल के डूबने के कारण लोगों को सामान और खुद को बचाने के लिए प्रथम तल पर शरण लेनी पड़ी। जिसके पास दूसरे तल पर कमरा नहीं था उन लोगों ने पड़ोसियों से मदद ली।बारिश का पानी भरने से दोपहिया, चारपहिया वाहन भी डूब गए।

chat bot
आपका साथी